Akhand Samrajya Rajyog: अखंड साम्राज्य राजयोग से पलटेगी 3 राशियों की किस्मत !

Akhand Samrajya Rajyog: योग और दोष दोनों ही ग्रहों और तारों की देन है। अगर कुंडली में बना योग शुभ हो, तो इंसान को राजा से रंक बनने में देर नहीं लगती है। इसके विपरीत, कुंडली में उपस्थित दोष आपको बड़ी परेशानियों में भी डाल सकता है। आज हम ऐसे ही एक अत्यंत शुभ योग अखंड साम्राज्य राजयोग के बारे में बात करेंगे। कर्म प्रभावी शनि देव और गुरु यानी बृहस्पति के प्रभाव से यह दुर्लभ योग बनने जा रहा है। 3 ऐसी राशियां हैं जिनके लिए यह योग बेहद शुभ और आर्थिक रूप से लाभकारी साबित होगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

यह भी पढ़ें: राशिफल 2023

क्या होता है अखंड साम्राज्य राजयोग?

अखंड साम्राज्य राजयोग के बारे में हम विस्तार से चर्चा करेंगे। लेकिन उससे पहले जान लेते हैं कि इस योग का निर्माण कैसे होता है? जब भी कोई ग्रह ज्यादा समय के लिए धन के भाव यानी दूसरे या ग्यारहवें भाव में गोचर करता है। तो अखंड साम्राज्य राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद शुभ और लाभदायक माना गया है। इसके प्रभाव से जातकों को अपार धन की प्राप्ति होती है। इसके अलावा, पारिवारिक जीवन में सुख और मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है। अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि शनि और बृहस्पति का गोचर कब और किस समय होने जा रहा है जिसके कारण इस योग का निर्माण होने जा रहा है।

शनि गोचर 2023: तिथि और समय

शनि मकर राशि से निकलकर 17 जनवरी 2023 को शाम 05 बजकर 04 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। अब नज़र डालते हैं बृहस्पति गोचर की तिथि और समय पर। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

बृहस्पति गोचर 2023: तिथि और समय

बृहस्पति 22 अप्रैल 2023 की सुबह 03 बजकर 33 मिनट पर मीन राशि से अपनी मित्र राशि यानी मेष राशि में गोचर करेंगे। बृहस्पति के इस गोचर से अखंड साम्राज्य राजयोग का निर्माण होगा जो 3 राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

3 राशियों को होगा धन लाभ, गुरु और शनि खोलेंगे किस्मत!

मेष

शुभ ग्रह बृहस्पति मेष राशि में ही गोचर करेंगे जिसके बाद अखंड साम्राज्य राजयोग का निर्माण होगा। जातकों के लिए यह योग बेहद शुभ और आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगा। इस वक्त आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है। अगर आप बिज़नेस कर रहे हैं, तो उससे भी आप अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे। साथ ही, जो जातक शेयर मार्केट में डील करते हैं, उनके लिए ये समय सुनहरा साबित होने की संभावना है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह राजयोग फलदायी साबित होगा। 17 जनवरी को शनि के गोचर से इन जातकों पर से ढैय्या का प्रभाव खत्म हो जाएगा। इसके बाद 22 अप्रैल को बृहस्पति के गोचर से जातकों को धन लाभ होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में प्रमोशन मिल सकता है। इसके अलावा अगर कोई पैतृक संपत्ति का मामला फंसा हुआ है, तो वह भी आपके हक़ में आ सकता है। इस दौरान अगर आप नौकरी में बदलाव करते हैं, तो वह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

कुंडली में राजयोग कबसे? राजयोग रिपोर्ट से जानें जवाब

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए शनि और बृहस्पति के संयोजन से बनने वाला अखंड साम्राज्य राजयोग शुभ साबित होगा। शनि आपकी कुंडली में धन के भाव में मौजूद होंगे और इसके प्रभाव से आपको अपना पुराना फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। साथ ही, समाज में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी और आपके पारिवारिक रिश्ते भी बेहतर होंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।