मार्च 2022 में इन 3 बड़े ग्रह का राशि परिवर्तन, 5 राशियों को देगा छप्पर फाड़ कर फायदा!

साल 2022 में तीसरा माह, मार्च मंगलवार के दिन महाशिवरात्रि के महा पर्व साथ ही शुरु हो गया है। इसी कर्म में हमेशा की तरह ग्रहों के फेरबदल, दिशा-दशा व इस माह पड़ने वाले मुख्य पर्वों के चलते मार्च 2022 भी विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है। खासतौर से इस माह कई महत्वपूर्ण ग्रहों-सितारों की बदलती स्थिति भी करीब-करीब सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव दिखाएगी। 

एस्ट्रोसेज के ज्योतिष जानकारों की मानें तो मार्च 2022 में तीन विशेष ग्रह बुध, सूर्य और शुक्र अपना स्थान परिवर्तन करेंगे व अपने कारक तत्व के अनुसार सभी जातकों के जीवन पर किसी न किसी रूप से असर भी डालेंगे।

विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और अपने जीवन की हर समस्या का पाएं समाधान! 

मार्च में 3 ग्रहों का होगा गोचर 

  • मार्च में सर्वप्रथम बुद्धि, संवाद, व्यापार और वाणिज्य आदि के कारण बुध देव अपना गोचर करेंगे। इस दौरान बुध 6 मार्च, रविवार की सुबह 11 बजकर 31 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में विराजमान हो जाएंगे। इसके अलावा इसी माह 18 मार्च, को बुध कुंभ में ही अस्त भी हो जाएंगे। फिर इसके बाद वे 24 मार्च को मीन में अपना गोचर करते हुए सभी जातकों को शुभ-अशुभ परिणाम देंगे। 
  • 6 मार्च को बुध के बाद इस माह का दूसरा राशि परिवर्तन सूर्य देव का होगा। जहाँ अधिकार, आदेश और स्वाभिमान आदि के कारक सूर्य मंगलवार, 15 मार्च की सुबह 12 बजकर 31 मिनट पर कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे। 
  • इसके अलावा मार्च का तीसरा व सबसे अंतिम राशि परिवर्तन शुभ ग्रह माने जाने वाले शुक्र देव का होगा। जहाँ भौतिक सुख-सुविधाओं, रोमांस, उत्साह और श्रद्धा आदि के कारक ग्रह शुक्र गुरुवार, 31 मार्च की सुबह 8 बजकर 54 मिनट पर कुंभ राशि में अपना गोचर करेंगे। 

इन ग्रहों का ये स्थान परिवर्तन करीब-करीब हर राशि के जातकों पर अपना प्रभाव डालेंगे। इसके परिणामस्वरूप जहाँ कुछ जातकों के जीवन में इस माह अनुकूलता आएगी, तो वहीं कुछ जातकों को ग्रहों के अशुभ प्रभाव के कारण अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में संघर्ष करना पड़ सकता है। परंतु आज हम इस लेख में आपको विस्तार पूर्वक ये बताएंगे हैं कि आखिर वो मुख्यतः कौन सी 5 राशियां हैं, जिन्हें बुध-सूर्य-शुक्र का स्थान परिवर्तन सामान्य से अधिक शुभ फल देने के योग बनाएगा-

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

इन राशियों को मिलेगा ग्रहों के परिवर्तन का सबसे अधिक फायदा 

मेष राशि:-

मेष राशि के जातकों को इन तीन ग्रहों के प्रभाव के कारण मार्च में उत्तम परिणाम मिलने की संभावना है। सबसे अधिक ये ग्रह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करते हुए आपकी आमदनी के माध्यमों में वृद्धि करेंगे। इससे आप अपने धन की बचत करने में भी सक्षम होंगे। करियर में भी आपको अच्छा प्रदर्शन देने का अवसर मिलेगा। खासतौर से नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर अपनी मेहनत के लिए जमकर तारीफ़ मिलेगी। कुछ जातक अपना अटका धन अचानक पुनः हासिल करने में भी सफल रहने वाले हैं।   

वृषभ राशि:-

इन 3 ग्रहों का शुभ प्रभाव सबसे अधिक वृषभ जातकों के पारिवारिक जीवन में अनुकूलता लाने के योग बनाएगा। साथ ही आप इस समय अपने धन में वृद्धि करते हुए अपने जीवन को सुरक्षित करते दिखाई देंगे। कई जातक पुराने किसी निवेश से भी अच्छा धन प्राप्त करेंगे। यदि कोई कार्य अटक गया था तो इस दौरान उसे आप गति के साथ सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। कई सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को कोई पुरस्कार मिलने की संभावना भी रहेगी। 

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

मिथुन राशि:-

मिथुन राशि के जातकों को इन तीन ग्रहों का प्रभाव सबसे अधिक उन्हें धन पक्ष के लिहाज़ से उत्तम फल देने वाला है। इसके परिणामस्वरूप जहाँ नौकरपेशा जातकों को वेतनवृद्धि तो वहीं व्यापारी जातकों को अच्छा मुनाफ़ा कमाने के कई अवसर मिलने के योग बनेंगे। कुछ जातक इस दौरान कोई वाहन या प्रॉपर्टी ख़रीदने की योजना भी बना सकते हैं। वो फ्रेशर्स जो नौकरी की तलाश में थे, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का अवसर मिलेगा। 

तुला राशि:- 

राशि चक्र की सातवीं राशि तुला के जातकों के लिए तीन ग्रहों का प्रभाव सबसे अधिक निजी जीवन में शुभ फल मिलने के योग बनाएगा। इसके फलस्वरूप शादीशुदा जातक अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त करते हुए अपने कार्यक्षेत्र पर बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम होंगे। साथ ही करियर में उन्हें पदोन्नति और वेतन वृद्धि मिलने की संभावना भी अधिक रहेगी। व्यापारी जातक भी अपने व्यवसाय में विस्तार कर अपने स्रोतों में वृद्धि करते दिखाई देंगे।

धनु राशि:-

इन ग्रहों का प्रभाव धनु राशि के जातकों के जीवन में राजयोग जैसी शुभ स्थितियां बनाएगा। क्योंकि ये वो अवधि होगी जब आप उम्मीद से ही अधिक अपने धन में वृद्धि देखेंगे। साथ ही धन के देवता कुबेर की तरह आपके धन-धान्य में अचानक इजाफा होने से आप अपने किसी बड़े ऋण या कर्ज से भी मुक्ति पाएंगे। यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा था तो, उसका फैसला इस माह आपके हक़ में आने की संभावना अधिक रहने वाली है।  

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आपको हमारा ये लेख कैसा लगा..? हमे कमेंट कर ज़रूर बताएं। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपको बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।