जानें कैसा रहेगा आज जन्मे लोगों का भाग्य (29 जनवरी 2021)

ज्योतिष के क्षेत्र में अंक ज्योतिष हमारी जन्म तारीख के अनुसार हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी अंक से जुड़ा होता है और यही अंक विभिन्न ग्रहों से संबंधित होते हैं। जिस व्यक्ति का जो मुख्य अंक होता है, उसी अंक के स्वामी ग्रह के आधार पर जीवन में कई प्रकार की अच्छी और बुरी घटनाओं का पता चल सकता है। वास्तव में यही अंक आपके जीवन पर विभिन्न रूपों में प्रभाव डाल सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए तैयार किया है यह राशिफल, जिसमें आप अपने जन्मदिन के आधार पर अपना भाग्य जान सकते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रोगुरु मृगांक की कलम से आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य!

आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य 

वे सभी लोग जो किसी भी वर्ष अथवा महीने की 29 तारीख को जन्मे हैं, उनका मूलांक 2 है। मूलांक 2 के स्वामी चन्द्रमा माने जाते हैं। यही कारण है कि आज जन्म लेने वाले लोगों में चंद्रमा द्वारा प्रदत्त गुणों की अधिकता पायी जाती है। आइये अब बिना कोई विलम्ब किये जानते हैं 29 तारीख को जन्मे लोगों का भविष्य:

जानें आपके लिए क्या शुभ होगा 

  • शुभ दिन – रविवार, सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार  
  • शुभ अंक – 1, 2, 4, 7
  • शुभ रंग – सफ़ेद, हरा 

आपका व्यक्तित्व 

आप थोड़े शर्मीले स्वभाव के और क्रिएटिव व्यक्ति हैं। चंद्रमा की प्रधानता के कारण आप एक जगह पर टिक कर रहना पसंद नहीं करते और बदलाव आप की प्रकृति में होता है इसलिए आप थोड़े से अस्थिर मन के स्वामी और चंचल हो सकते हैं। आप किसी भी बात को लेकर तुरंत उत्साहित हो जाते हैं लेकिन उसको धरातल पर लाने में अक्सर असफल हो जाते हैं और आपको किसी साथी की आवश्यकता पड़ती है जो आप को प्रेरित करे। आप दिमाग की जगह दिल का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। आप मन से बहुत तेज होते हैं और बुद्धि का इस्तेमाल करते वक्त दिल से काम लेते हैं। आप कलाप्रेमी होते हैं और मीठा बोलने वाले होते हैं। आप भावुक भी हैं और आपका स्वभाव कोमल होता है। आप बुद्धिमान होने के साथ-साथ सामाजिक तौर पर प्रतिष्ठा अर्जित करते हैं।

आपकी शक्ति 

आपकी कल्पनाशीलता आपकी सबसे बड़ी विशेषता है और आप दूसरों की अच्छाई ढूंढने में माहिर हैं। जहां आमतौर पर सभी लोग एक एक दूसरे की कमी निकालते हैं, आप उनमें अच्छाइयां ढूंढते हैं। आपका मीठा बोलना और किसी को भी दिल से स्वीकार करना आप की सबसे बड़ी शक्ति है और यह आपको लोगों का प्रिय बनाती है।

आपकी कमजोरी 

आप के अंदर एकाग्रता की कमी या निरंतरता का अभाव हो सकता है। कई बार आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी भी हो सकती है। यही वजह है कि आप बहुत जल्दी निराश हो जाते हैं और दुखों को सीधा दिल पर ले लेते हैं और नकारात्मक सोच कर शंकालु हो जाते हैं। यदि इन कमजोरियों पर आप काम करेंगे तो जीवन में सफलता अर्जित करने में आसानी होगी।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

आपकी लव लाइफ और विवाह

आप स्वभाव से रोमांटिक होते हैं और यही वजह है कि आप जिन से प्यार करते हैं, उनके लिए सब कुछ करना पसंद करते हैं। आपकी कम उम्र में शादी हो सकती है। आपके जीवन में कम से कम एक बार प्यार जरूर आता है। कई बार आपको प्रेम संबंधों में आपको हानि उठानी पड़ सकती है क्योंकि आप जल्दी से किसी पर भरोसा कर लेते हैं।

विवाहित जातकों की बात करें तो आप अपने जीवन साथी और संतान की परवाह करने वाले होते हैं और अपने परिवार को बहुत महत्व देते हैं। आपकी अपने जीवनसाथी से अपेक्षाएं बहुत होती हैं। इस कारण कई बार दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ता है क्योंकि अक्सर आपको अपनी पसंद का जीवन साथी कम मिल पाता है या आपकी अपेक्षाएं पूरी नहीं हो पाती हैं।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

आपका स्वास्थ्य 

यदि आज जन्मे लोगों के स्वास्थ्य की बात की जाए तो आपके अंदर कफ प्रकृति की प्रधानता होती है। आप ज्यादा सोचने वाले अर्थात चिंता करने वाले होते हैं जिस कारण पेट से संबंधित कोई रोग होने की संभावना अधिक होती है। इसके अतिरिक्त आपको ब्लड प्रेशर, गैस्ट्रिक, मानसिक तनाव, छाती एवं फेफड़ों का रोग तथा वहम की समस्या हो सकती है। आपकी जीवन शक्ति थोड़ी कमजोर हो सकती है जिसे बढ़ाने पर आपको जोर देना चाहिए।

आपका करियर   

आपको तरल पदार्थों से संबंधित काम करना, दूध या पानी से जुड़े काम. बिजनेस। इंपोर्ट एक्सपोर्ट। दवाइयां। न्याय विभाग। शिक्षा विभाग। सिंचाई विभाग और स्वास्थ्य विभाग तथा संगीत से संबंधित क्षेत्रों में काम करना ज्यादा लाभ प्रदान करने वाला होता है। इसके अतिरिक्त आप अच्छे अध्यापक, लेखक, रिपोर्टर या कवि और अभिनेता भी हो सकते हैं। आप नौकरी और व्यापार दोनों में सफलता अर्जित कर सकते हैं।

आपके लिए उपाय 

  • भगवान शंकर की पूजा करनी चाहिए और शिवलिंग पर दूध अर्पित करना चाहिए।
  • अपने खाने पीने के लिए चांदी के बर्तनों का इस्तेमाल करना चाहिए और चांदी का कड़ा पहनना चाहिए।
  • अत्यधिक सोचने से बचें और मेडिटेशन करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!