साप्ताहिक राशिफल 27 सितम्बर-03 अक्टूबर 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

इस साप्ताहिक भविष्यफल में हम आपको ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर आधारित सभी बारह राशियों के लिए  भविष्यवाणी प्रदान कर रहे हैं। साथ ही यहाँ हम आपको इस सप्ताह के व्रत त्योहार और ग्रहण गोचर के साथ साथ इस सप्ताह में जन्मे जाने-माने और नामचीन लोगों के जन्मदिन की भी जानकारी दे रहे हैं। 

इस साप्ताहिक राशिफल से आप इस बात की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि, आने वाले सात दिनों में आपके जीवन में क्या कुछ अच्छा होने वाला है और किन पहलुओं पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 27 सितम्बर-03 अक्टूबर  2021 का साप्ताहिक भविष्यफल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह का हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह की शुरुआत 27 सितंबर को रोहिणी नक्षत्र के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि से होगी। सप्ताह का समापन 03 अक्टूबर को माघ नक्षत्र के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि को होगा। अब बात करें इस सप्ताह आने वाले व्रत और त्योहारों की तो,

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो, इस सप्ताह कुल दो गोचर होने वाले हैं। दो गोचर 2 अक्टूबर को होंगे और 27 सितम्बर को बुध ग्रह वक्री हो जायेगा। इन सभी गोचरों और वक्री ग्रह की सम्पूर्ण जानकारी हम आपको नीचे प्रदान कर रहे हैं: इसके अलावा इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नही लगने वाला है।

  • तुला राशि में बुध वक्री (27 सितंबर 2021): बुध ग्रह 27 सितंबर 2021 को सबुह 10:40 पर वक्री गति शुरू करेगा 18 तारीख तक यह इसी स्थिति में रहेगा और उसके बाद 18 अक्टूबर 2021 को कन्या राशि में मार्गी गति शुरू करेगा।
  • शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर (2 अक्टूबर, 2021): शुक्र का यह गोचर 2 अक्टूबर 2021 को सुबह 9.35 बजे होगा और 30 अक्टूबर को 15.56 बजे तक शुक्र इसी राशि में रहेगा इसके बाद यह बृहस्पति के स्वामित्व वाली धनु राशि में गोचर कर जाएगा। आइए जानें विभिन्न राशियों पर इस गोचर का प्रभाव कैसा होने वाला है।
  • वक्री बुध का कन्या राशि में गोचर (2 अक्टूबर 2021): बुध का वक्री 2 अक्टूबर 2021 को कन्या राशि में सुबह 3 बजकर 23 मिनट पर होगा और यह 2 नवंबर 2021 सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक इसी स्थिति में रहेगा और उसके बाद तुला राशि में गोचर कर जाएगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 27 सितंबर- यश चोपड़ा (फिल्म निर्देशक)
  • 28 सितंबर- भगत सिंह (स्वतंत्रता सेनानी), लता मंगेशकर (गायक), रणबीर कपूर (अभिनेता)
  • 29 सितंबर- महमूद (अभिनेता), ओम मलिक (लेखक)
  • 30 सितंबर- हृषिकेश मुखर्जी (फिल्म निर्देशक), शान (गायक)
  • 01 अक्टूबर- लियाकत अली खान (राजनीतिज्ञ)
  • 02 अक्टूबर- रोहित रॉय (अभिनेता), महात्मा गांधी (राजनेता), प्रवीण यादव (क्रिकेटर)
  • 03 अक्टूबर- जेपी दत्ता (अभिनेता, फिल्म निर्देशक), गुरुचरण दास (लेखक)

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने खान-पान को लेकर विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि इस समय आपके छठे भाव में सूर्य और मंगल युति बनाकर गोचर कर रहे हैं। ऐसे में ध्यान….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

आप अक्सर अपने दोस्तों के लिए ज़रूरत से ज्यादा करते दिखाई देते हैं। इस सप्ताह भी आपका अपने दोस्तों पर ज़रूरत से ज्यादा ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

माता-पिता का खराब स्वास्थ्य, इस सप्ताह आपकी चिंताओं का मुख्य कारण बन सकता है। ऐसे में खुद को हर प्रकार की चिंता से मुक्त रखने के लिए और अपनी आत्म….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा, आप इस सप्ताह अपने लवमेट के साथ मिलकर भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं क्योंकि आपके पंचम भाव में सूर्य और मंगल कन्या….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

यदि आप एसिडिटी, अपच और गठिया जैसे रोग से परेशान थे तो, इस सप्ताह आपको इन रोगों से कुछ राहत मिलने के योग बनेंगे क्योंकि आप के छठे भाव में केतु वृश्चिक राशि में उच्च….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

आपकी राशि के प्रेमी लोगों के लिए, यह समय काफी अच्छा रहेगा क्योंकि आपके पंचम भाव के स्वामी शुक्र अपनी तुला राशि में विराजमान होकर बुध के साथ ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। खासतौर से हफ्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी, क्योंकि इस समय आप मानसिक…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में प्रेमी को लेकर, कोई शक उत्पन्न हो सकता है। इस कारण आपको कुछ निराशा भी हाथ लगने की आशंका है क्योंकि इस समय आपके….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपनी व्यस्त ज़िंदगी में से, कुछ पल निकालते हुए आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ, ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके ऊपर कार्यक्षेत्र की अतिरिक्त जिम्मेदारियों का भार, आपको तनाव दे सकता है। जिसे दूर करने के लिए आप अपने प्रिय के साथ समय बीताते हुए, उनकी……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस बात को आप भी भली-भांति समझते है कि, बहुत-कुछ आपके कंधों पर ही टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है। ऐसे में इस बात को ध्यान में रखते हुए आप….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

आपकी राशि के प्रेमी लोगों के लिए, यह समय काफी अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय शनि अपनी मकर राशि में विराजमान होकर अपनी दूसरी राशि यानी कुंभ पर….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी ज़रूरत से ज़्यादा और बार-बार खाने की आदत, आपको कुछ समस्या दे सकती हैं। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि जल्द से जल्द अपनी इस…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि किसी न किसी कारणवश, आपका प्रिय कुछ परेशान ही रहेगा। परन्तु आपको सलाह दी जाती है कि उनकी नाराज़गी के बावजूद भी आप….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आपके और आपकी सेहत के लिए क्या अच्छा है और क्या गलत, ये बात सिर्फ़ आपसे बेहतर कोई दूसरा नहीं समझ सकता। इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा, सही…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

ये हफ्ता प्रेम में पड़े जातकों के लिए, अच्छा रहेगा। क्योंकि इस समय आपके प्रेम जीवन में पुनः ख़ुशियाँ लौटती प्रतीत होंगी और आप प्रेम जीवन के शुरूआती दिनों की तरह, प्रेमी…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह संभव है कि आपको स्वास्थ्य कष्ट के कारण, कुछ समस्या हो। ऐसे में हमेशा की तरह हर बीमारी का, घर पर ही उपचार करने से बचें और भूल से भी घरेलू नुस्खे अपना कर …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

सिंगल जातकों को इस सप्ताह किसी भी ख़ास व्यक्ति के प्रति अपनी दिल कि भावनाओं को लेकर, हर किसी से बात करने से बचना होगा। अन्यथा संभव है कि आप अपना…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर होगी, क्योंकि आप इस दौरान हर प्रकार के तनाव से खुद को दूर रखने में सफल होंगे क्योंकि इस समय आपके लग्न भाव में शनि और गुरु अपनी ….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

 प्रेम राशिफल के अनुसार इस सप्ताह का समय, आपके प्रेम विवाह के योग बनाएगा। जिसके कारण आप प्रेम विवाह भी कर सकते हैं और आपका विवाह कुंडली में ….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

यदि आप कॉफ़ी या चाय के शौकीन है तो, दिन में एक कप से ज्यादा इनका सेवन आपके लिए इस सप्ताह हानिकारण हो सकता है। ख़ास तौर पर यदि आप दिल के मरीज़ है तो, कॉफ़ी पीने …. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

आप अकसर हर किसी पर ज़रूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए, उन्हें अपने निजी जीवन में चल रही तमान परिस्थितियों के बारे में बता देते हैं। ऐसा ही कुछ आप इस सप्ताह भी….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपको अनुभव होगा कि, आस-पास के लोग आपसे अधिक मांग और अपेक्षा रख रहे हैं। ऐसे में आप उनकी हर मांग को पूरा करने के लिए, आप खुद पर अतिरिक्त दबाव…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

आपकी राशि के प्रेमी, स्वभाव से ही भावुक और केयर करने वाले होते हैं। यही वजह है कि यह एक सफल प्रेमी बन सकते हैं और ऐसा ही कुछ इस सप्ताह प्रेमी जातकों…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।