23 March 2021 – जन्मदिन के अनुसार भविष्य

जन्मदिन के अनुसार भविष्य – ज्योतिष के क्षेत्र में अंक ज्योतिष हमारी जन्म तारीख के अनुसार हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है, क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी अंक से जुड़ा होता है और यही अंक विभिन्न ग्रहों से संबंधित होते हैं। 

जिस व्यक्ति का जो मुख्य अंक होता है, उसी अंक के स्वामी ग्रह के आधार पर जीवन में कई प्रकार की अच्छी और बुरी घटनाओं का पता चल सकता है। वास्तव में यही अंक आपके जीवन पर विभिन्न रूपों में प्रभाव डाल सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए तैयार किया है जन्मदिन के अनुसार भविष्य, जिसमें आप अपने जन्मदिन के आधार पर (astrology by date of birth) अपना भाग्य जान सकते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य आचार्य मृगांक की कलम से आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य!

आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य 

वे सभी लोग जो किसी भी वर्ष अथवा महीने की 23 तारीख को जन्मे हैं, उनका मूलांक 5 है। यह अंक बुध ग्रह के अधीन माना जाता है। बुध को बुद्धि का कारक ग्रह माना जाता है इसलिए इस अंक से जुड़े लोग भी बुद्धिमान होते हैं।  आइए जानते हैं आज की तारीख (horoscope by date of birth) को जन्मे लोगों का जन्मदिन के अनुसार भविष्य:

मार्च महीने में जन्म लेने वालों का भविष्यफल

आपका जन्म मार्च महीने के अंतर्गत हुआ है। इससे पता लगता है कि आप देखने में बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। आप खूबसूरत भी होते हैं और लोगों को लुभाने में सक्षम रहते हैं। हालांकि आपका स्वभाव थोड़ा शर्मीला हो सकता है और इसलिए किसी के साथ घुलने मिलने में आपको ज्यादा समय लग जाता है। आपके अंदर दया की भावना होती है और आप सच बोलना पसंद करते हैं। आप शांतिप्रिय भी होते हैं और लोगों के साथ हर समस्या का समाधान बातचीत से ही निकालने की कोशिश करते हैं।

आपकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप दूसरों की परेशानियों को समझना चाहते हैं और उन्हें समझने में कामयाब होते हैं लेकिन दूसरी तरफ आप बहुत गुस्से वाले भी हो सकते हैं। आपको गुस्सा बहुत तेजी से आता है। आप अपनी भावनाओं और इमोशंस को छुपा कर रखना ज्यादा पसंद करते हैं और इसलिए आपके मन की बात को जान पाना बहुत मुश्किल हो जाता है और जब कोई आप को नहीं समझ पाता तो आपको बुरा समझने लगता है। यही वजह है कि कई बार लोग आपको विश्वास के काबिल नहीं समझ पाते हैं। आप जीवन में सतर्क और चौकन्ने होते हैं और अपनी तरफ से ही किसी के बारे में कोई राय कायम कर लेते हैं जिसे बदलना स्वयं आपके लिए भी मुश्किल हो जाता है। कई बार आप की संगति गलत लोगों के साथ हो सकती है।

जानें आपके लिए क्या शुभ होगा 

शुभ दिन – बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार  

शुभ अंक – 5, 4, 6, 8 

शुभ रंग –  हरा, सफेद, हल्का नीला और हल्का खाकी

देखें आज का राशिफल, और जानें क्या कहते हैं आपके सितारे-

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

आपका व्यक्तित्व

23 मार्च को जन्म लेने के कारण ज्योतिष के अनुसार आप का राशिफल (horoscope by date of birth) इस बात की ओर संकेत करता है कि, आप बुद्धिमान और होशियार हैं। आप धन कमाने के लिए आतुर रहते हैं और इसके लिए मेहनत मशक्कत भी करते हैं। आपके अंदर गजब की तर्कशक्ति देखने को मिलती है। इस अंक से जुड़े लोग व्यवसाय के क्षेत्र में भी अच्छा कार्य करते हैं। अन्य लोगों के मुकाबले मानसिक रूप से इस राशि वाले ज्यादा मजबूत पाए जाते हैं। अपनी वाणी से इस अंक से संबंधित लोग किसी को भी अपना बना लेते है। हालांकि किसी भी बात पर यह ज्यादा समय तक टिके नहीं रहते। 

आपकी शक्ति

आज जन्म लेने वाले लोगों का जन्मदिन राशिफल यह संकेत करता है कि, आपकी तार्किक क्षमता आपकी सबसे बड़ी शक्ति है। इसके कारण ही आप हाजिर जवाब भी होते हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता बहुत समझदारी भरी और तीव्र होती है। आर्थिक रूप से आप हमेशा सशक्त होने की कोशिश करते हैं। आपकी संचार क्षमता भी आपकी खूबियों में से एक है। हंसी-मजाक का आपका तरीका लोगों को आपकी ओर आकर्षित करता है। 

आपकी कमज़ोरी

23 मार्च को जन्मे लोगों का जन्मदिन के अनुसार भविष्यफल यह बताता है कि,आप किसी भी बात पर एक बार में सहमत नहीं होते। आपका मन चंचल होता है जिसके कारण आपको परेशानियों से जूझना पड़ता है। किसी भी बात पर लंबे समय तक न टिके रहने की क्षमता आप की कमजोरियों में से एक है। आप काल्पनिक दुनिया में गोते लगाने वाले होते हैं। कई बार आप स्वार्थी हो सकते हैं जिसके कारण सामाजिक स्तर पर आपको परेशानियां आ सकती हैं। 

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

आपकी लव लाइफ और विवाह

आज जन्मे लोगों का लव लाइफ के दृष्टिकोण से जन्मदिन के अनुसार राशिफल जानने की कोशिश की जाए तो यह पता लगता है कि, आपका प्रेम जीवन टिकाऊ नहीं होता। आपकी दोस्तों के साथ अच्छी बौंडिंग होती है जिसके कारण आपका लवमेट परेशान हो सकता है। आप अपने लवमेट को पर्याप्त समय नहीं देते जिसके चलते वह आपसे खिन्न हो सकते हैं। इसका बुरा असर प्रेम जीवन पर पड़ता है। हालांकि आपमें रुठे को मनाने की बहुत अच्छी काबिलियत होती है, इसलिए आप कई बार स्थिति को कंट्रोल में कर सकते हैं। इस अंक से जुड़े लोग एक से अधिक संबंध बनाकर समस्याओं में फंस सकते हैं।

इस अंक से संबंध रखने वाले लोगों का दांपत्य जीवन इन्हें सुख मिलता है। आप दांपत्य जीवन में आने वाली परेशानियों को अपनी सूझबूझ से दूर कर देते हैं। अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप खुद में भी अच्छे परिवर्तन लाते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ दोस्ती भरा रवैया अपनाते हैं, जिससे आपके दांपत्य जीवन में संतुलन बना रहता है। आप विवाहित जीवन में बहुत सोच-समझकर कोई भी कदम बढ़ाते हैं।

कौन से मूलांक वाले लोग होंगे आपके लिए भाग्यशाली यह जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात  

आपका स्वास्थ्य

आज का जन्मदिन राशिफल इंगित करता है कि, आपको बहुत जल्दी गुस्सा आता है जिसके कारण कई स्वास्थ्य समस्याओं से आपको जूझना पड़ सकता है। स्नायु तंत्र से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं भी आपको हो सकती हैं। सेहत के प्रति आपका रवैया लापरवाही भरा होता है, इसलिए दिक्कतें और भी बढ़ सकती हैं। इस अंक से जुड़े लोगों को सिर में दर्द, अनिद्रा, शारीरिक पीड़ी, त्वचा से संबंधित रोग होने की संभावना रहती है।

आपका करियर

आज जन्मे लोगों का भविष्य जानने से हमें यह पता चलता है कि, आपका दिमाग व्यवसायिक कामों में बहुत अच्छा होता है। इसलिए आप बिजनेस कर सकते हैं। इसके साथ ही ज्योतिष, पत्रकारिता, ट्रेडिंग, शेयर मार्केट से जुड़े कार्य, सट्टेबाजी, लेखन, कॉमर्स, बैंकिंग आदि के क्षेत्रों में भी इस अंक से जुड़े लोगों को सफलता मिलती है।

आज जन्मे खास सेलिब्रिटी

आज जन्मे लोगों के लिए उपाय

  • भगवान गणेश जी की उपासना करें और श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। 
  • प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को दूर्वा अंकुर अर्पित करें और अपनी जेब में भी कुछ दुर्वांकुर रखें। 
  • गौमाता को हरा चारा अथवा हरा पालक नियमित रूप से खिलाएं और उनकी सेवा करें।

जीवन में होने वाली सभी घटनाओं की जानकारी के लिए एस्ट्रोगुरु मृगांक से करें फोन पर बात

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!