जानें कैसा रहेगा आज जन्मे लोगों का भाग्य (23 जनवरी 2021)

ज्योतिष के क्षेत्र में अंक ज्योतिष हमारी जन्म तारीख के अनुसार हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी अंक से जुड़ा होता है और यही अंक विभिन्न ग्रहों से संबंधित होते हैं। जिस व्यक्ति का जो मुख्य अंक होता है, उसी अंक के स्वामी ग्रह के आधार पर जीवन में कई प्रकार की अच्छी और बुरी घटनाओं का पता चल सकता है। वास्तव में यही अंक आपके जीवन पर विभिन्न रूपों में प्रभाव डाल सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए तैयार किया है यह राशिफल, जिसमें आप अपने जन्मदिन के आधार पर अपना भाग्य जान सकते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रोगुरु मृगांक की कलम से आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य!

आज 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का भाग्य

वे सभी लोग जो किसी भी वर्ष अथवा महीने की 23 तारीख को जन्मे हैं, उनका मूलांक 5 है। मूलांक 5 के अंतर्गत जन्म लेने के कारण आप बुद्धिमान होंगे और तेज स्मृति शक्ति के स्वामी होंगे क्योंकि आपके अंक का स्वामी ग्रह बुध है। इस अंक में जन्म लेने के कारण आप कर्मशील होने के साथ-साथ साहसी भी होंगे और आप मानसिक रूप से ज्यादा मेहनत करने वाले होंगे क्योंकि अपने दिमाग से काम लेना आपको ज्यादा पसंद होगा। आप के मित्र बहुत ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि आप सोशल होंगे। आप ज्यादा चिंता करना पसंद नहीं करते क्योंकि आप ना तो बहुत देर तक दुखी रह सकते हैं और ना बहुत देर तक खुश।

आपका व्यवहार सामंजस्य पूर्ण होता है और आपके अंदर दूसरों को आकर्षित करने की शक्ति भी होती है। जैसी परिस्थिति होती है, आप स्वयं को वैसा ही ढाल लेते हैं और सामने वाले व्यक्ति के मन की बातों को जान लेना आप की खास बात है। सामान्य तौर पर आपकी शिक्षा उत्तम होती है और आपको एक से ज्यादा भाषा का ज्ञान हो सकता है। आपकी तार्किक शक्ति बहुत तेज होती है और आप अच्छे बिज़नेस करने वाले भी हो सकते हैं। आपके लिए पत्रकारिता, जनसंपर्क, ज्योतिष, चिकित्सा और शिक्षा का क्षेत्र ज्यादा अनुकूल हो सकता है। इसके अतिरिक्त वकील, और न्यायाधीश तथा लेखा अधिकारी के तौर पर भी आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

जानें आपके लिए क्या शुभ होगा 

  • शुभ दिन – बुधवार, शुक्रवार, शनिवार  
  • शुभ अंक – 5, 8, 6
  • शुभ रंग – सफेद, हरा

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

आपके लिए कैसा रहेगा यह वर्ष 

यह वर्ष आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है। यह मान कर चलिए कि यह साल आपको बहुत कुछ प्रदान करेगा इसलिए अभी से तैयारी कीजिए और हर पल का पूरा फायदा उठाने की कोशिश कीजिए। वर्ष की शुरुआत सामान्य तरीके से होगी और आप अपनी नौकरी पेशा जीवन में नए जोश के साथ काम करना शुरू करेंगे जिसके अच्छे परिणाम आपको वर्ष के मध्य में दिखाई देंगे क्योंकि इस दौरान आपको अच्छा पद मिलने की संभावना प्रबल हो जाएगी और आपके प्रमोशन की स्थिति बन सकती है।

आपकी कम्युनिकेशन अच्छी रहने से आपको बहुत लाभ होगा और पूरे वर्ष पर्यंत आप अच्छी तरक्की करेंगे। यदि आप बिज़नेस करते हैं तो इस वर्ष आपको विदेशी माध्यमों का अच्छा लाभ मिल सकता है। आप अपने बिज़नेस में दूसरों के हित का ध्यान रखते हुए भी कुछ काम करेंगे जिससे आपकी गुडविल मजबूत होगी। आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए मिश्रित रहेगा। कुछ आवश्यक कार्यों पर आपको खर्च करना पड़ सकता है लेकिन भविष्य में आप की आमदनी में अच्छी वृद्धि देखने को मिलेगी।

यदि विद्यार्थियों की बात करें तो यह साल आपको उत्तम सफलता प्रदान करने वाला रहेगा। आपकी मेहनत आपके लिए सफलता की इबारत लिखेगी और प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। आप जितनी मेहनत कर रहे हैं, उसे थोड़ा सा और बढ़ाने का प्रयास करें जिससे आपको सही समय पर इसका लाभ मिल सके। यदि निजी जीवन की बात करें तो प्रेम संबंधी मामलों के लिए यह साल आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपने प्रेम जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे और आपके रिश्ते में गंभीरता रहेगी। आप एक दूसरे को जीवन में खूब महत्व देंगे जिसकी वजह से वर्ष के मध्य में आपके लिए बेहद अच्छा समय आएगा और आप अपने प्यार को जी भरकर जिएंगे। वर्ष के अंतिम महीनों में आपका प्रेम विवाह होने की भी संभावना हो सकती है। विवाहित जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। आपको अपने रिश्ते में मधुरता बढ़ाने के लिए खुद प्रयास करने होंगे और वर्ष के मध्य में जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की कोशिश करनी चाहिए जिससे आपके रिश्ते में नयापन आए और आप एक दूसरे के साथ अच्छा अनुभव करें। यह वर्ष स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!