2022 में राशिनुसार अपने घर के योग: इस वर्ष किन राशियों का अपने घर का सपना होगा साकार?

दुनिया में हर एक व्यक्ति दिन रात कड़ी मेहनत इसलिए ही करता है जिससे वो ढेर सारा पैसा कमाकर अपने घर और परिवार को खुशियों और सुख समृद्धि से भरी ज़िन्दगी का सुख दे पाए। जीवन का एक ऐसा ही बड़ा सुख होता है अपने घर का सपना साकार होना। हालाँकि कहना गलत नहीं होगा कि यह सपना तभी पूरा हो सकता है जब ग्रहों-नक्षत्रों और सितारों की चाल आपके पक्ष में हो।

ऐसे में इस ब्लॉग के माध्यम से आज हम जानेंगे कि नए साल वर्ष 2022 में राशिनुसार अपने घर के योग किस राशि के प्रबल बनते नज़र आ रहे हैं और किन राशियों को अभी और इंतज़ार करने पड़ सकता है। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

वैदिक ज्योतिष के अनुसार बात करें तो जमीन और संपत्ति का कारक ग्रह मंगल को माना जाता है जबकि इसके उप कारक ग्रह शनि और शुक्र माने गए हैं। हालांकि सिर्फ यही तीन नहीं बल्कि घर और ज़मीन के लिए कई अन्य ग्रह भी ज़िम्मेदार होते हैं। तो आइये जान लेते हैं कि वर्ष 2022 में ग्रहों के साथ और आशीर्वाद से किन राशियों के घर का प्रबल योग बन रहा है। 

तो आइये आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं साल 2022 में किन पांच राशियों के जातकों के लिए घर खरीदने की संभावना सबसे अधिक है।

2022 में राशिनुसार अपने घर के योग

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर 

मेष राशि 

वैदिक ज्योतिष आधारित राशिफल 2022 के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 में कई ऐसे मौके आने की संभावना है जब उन्हें किसी….(विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल) 

वृषभ राशि 

वैदिक ज्योतिष आधारित वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार साल 2022 वृषभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। इस वर्ष आप….(विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल) 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

सिंह राशि 

2022 घर व संपत्ति भविष्यफल के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2022 के अंतिम छह महीनों में उनका जुनून और गतिशीलता उन्हें अनुकूल परिणाम दे सकती है। इस वर्ष ….(विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल) 

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

वृश्चिक राशि 

राशिफल 2022 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 2022 में राशिनुसार अपने घर खरीदने के योग बन हैं। साल 2022 की पहली….(विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल) 

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि 

वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार साल 2022 धनु राशि के जातकों के जीवन में सुख व समृद्धि लेकर आने की संभावना रखता है। साल 2022 में आपके लग्न भाव….(विस्तार से पढ़ें अपना भविष्यफल) 

घर का सपना इन ज्योतिषीय उपायों से होगा साकार 

अगर आपकी राशि ऊपर दी गयी पांच राशियों में नहीं है तो परेशान या निराश होने की आवश्यकता नहीं है। यहाँ हम आपको कुछ सरल ज्योतिषीय उपायों की जानकारी प्रदान कर रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने घर के सपने को पूरा करने में एक कदम आगे बढ़ सकते हैं।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का चौथा भाव चल और अचल संपत्ति को दर्शाता है। ऐसे में कुंडली में घर के योग को प्रबल बनाने के लिए चन्द्रमा को मज़बूत करने की सलाह दी जाती है।
  • सफ़ेद फूल, सफ़ेद चन्दन, खोये की मिठाई या खीर से चंद्रमा की पूजा अवश्य करें।
  • एक मिट्टी की हांडी ले लें और इसमें दूध, घी, शक्कर, शहद, दही, कपूर और मिशरी सब डाल लें। इसके बाद इस हांडी के समक्ष दुर्गा नवार्ण मंत्र का जप करें। जप करने के बाद इस हांडी को पास किसी तालाब या नदी के पास ज़मीन में गाड़ दें। लाल किताब के इस उपाय से आपको जल्द ही भवन की प्राप्ति हो जाएगी।
  • इसके अलावा मंगलवार के दिन सफ़ेद गाय या बछड़े को लाल मसूर खिलाने से भी व्यक्ति के घर का सपना पूरा हो सकता है।
  • इसके अलावा आप किसी मंदिर में जाकर पत्थरों से घर बनाएं और इसके बाद भगवान से अपने घर की मनोकामना का ज़िक्र करें। इस उपाय को करने से भी घर का सपना पूरा हो सकता है।
  • ऐसा भी मुमकिन है कि, आपके घर का सपना किसी कुंडली दोष की वजह से साकार न हो पा रहा हो। ऐसे में अभी किसी विद्वान ज्योतिषी को अपनी कुंडली दिखाकर उनसे उचित परामर्श प्राप्त करें। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।