साप्ताहिक राशिफल 20-26 सितम्बर 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

नए सप्ताह की नई और सबसे सटीक भविष्यवाणी लेकर एस्ट्रोसेज एक बार फिर आपके सामने हाज़िर है। वैदिक ज्योतिष की गणना के आधार पर जानिए सभी बारह राशियों के लिए आने वाला यह नया सप्ताह कितना ख़ास और शानदार रहने वाला है। यहाँ हम आपको केवल आपके आने वाले सात दिनों की महत्वपूर्ण भविष्यवाणी ही नहीं प्रदान कर रहे हैं बल्कि आपको अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए सरल और सटीक उपायों से भी अवगत कराते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is vedic-gif.gif

यहाँ हम आपको इस सप्ताह के व्रत त्योहार और ग्रहण गोचर की भी जानकारी दे रहे हैं। इस साप्ताहिक राशिफल से आप इस बात की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि, आने वाले सात दिनों में आपके जीवन में क्या कुछ अच्छा होने वाला है और किन पहलुओं पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 20-26 सितम्बर 2021 का साप्ताहिक भविष्यफल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह का हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह की शुरुआत 20 सितंबर को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि से होगी। यह सप्ताह 26 सितंबर को कृतिका नक्षत्र के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि के साथ समाप्त होगा। अब बात करें इस सप्ताह आने वाले व्रत और त्योहारों की तो,

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो, इस सप्ताह केवल एक गोचर होगा। इस सप्ताह का पहला और आखिरी गोचर बुध का गोचर होगा जो की 22 सितम्बर को लगने जा रहा है। इस गोचर की सम्पूर्ण जानकारी हम आपको नीचे प्रदान कर रहे हैं: इसके अलावा इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नही लगने वाला है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 20 सितंबर- महेश भट्ट (अभिनेता)
  • 21 सितंबर- गुलशन ग्रोवर (अभिनेता), करीना कपूर खान (अभिनेता)
  • 23 सितंबर- प्रेम चोपड़ा (अभिनेता), कुमार शानू (गायक)
  • सितंबर 24- मोहिंदर अमरनाथ (क्रिकेटर)
  • 25 सितंबर- फिरोज खान (अभिनेता), बिशन सिंह बेदी (क्रिकेटर), शमा जैदी (लेखक), दीनदयाल उपाध्याय (राजनेता)
  • 26 सितंबर- अर्चना पूरन सिंह (अभिनेता), मनमोहन सिंह (राजनेता), देव आनंद (अभिनेता), चंकी पांडे (अभिनेता)

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपनी अच्छी सेहत का उत्तम लाभ लेने के लिए, अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना होगा। अन्यथा आप अपनी….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपको प्रेम-संबंधों में, अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि ऐसा करके ही आप अपने प्रेमी के साथ चल रहे अपने….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

ये समय आपके स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा रह सकता है। इस दौरान बुध और शुक्र की युति छठे भाव में होने से आप प्रत्येक कार्य को पूरी शक्ति के साथ ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह सूर्य और मंगल की युति पंचम भाव में होने से संभव है कि प्रेम में पड़े जातकों को अपने रिश्ते को लेकर, कोई ऐसा बड़ा फैसला लेना पड़े, जिसके….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह छठे भाव में केतु का स्थित होना, केतु का अपनी उच्च राशि में बैठना और राहु की दृष्टि का छठे भाव में पड़ने से वैसे तो स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है, लेकिन….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्रेमी के माध्यम से, कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। जिसके बाद आप दोनों इस ख़ुशी को एक साथ मानते हुए, किसी सुन्दर….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह, तीसरे भाव में सूर्य और मंगल की युति तथा चंद्रमा की सीधी दृष्टि का तृतीय भाव में होने से आपको ऐसी हर गतिविधियों में संलग्न रहने की ज़रूरत होगी, …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस सप्ताह केतु का पंचम भाव में उच्च का होने से रोमांस के नज़रिए से आपकी ज़िन्दगी कोई नया मोड़ ले सकती है। क्योंकि संभव है कि प्रेमी आपसे….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अत्यधिक भावनात्मक दिखाई देंगे, जिसके कारण आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में दिक़्क़त महसूस हो सकती है। ऐसे में आपका ये अजीब रवैया, लोगों….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

प्रेमी जातकों के लिए ये समय अच्छा नहीं कहा जा सकता। गुरु और शनि का वक्री होकर छठे भाव में स्थित होने के  कारण इस समय आपका साथी……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

खुद को फिट रखने के लिए, इस सप्ताह आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। क्योंकि इस दौरान राहु का नवम स्थान में वृषभ राशि में उच्च का होकर बैठने से आपको….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

प्यार का अद्भुत अहसास आपको इस समय हो सकता है। कोई रोमांटिक फिल्म देखते हुए आप नायक या नायिका में अपने लवमेट को देख सकते हैं। इस राशि के जातक….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस समयावधि के दौरान, आप निरंतर अपनी जीवन शैली में सुधार करने का परिवर्तन करेंगे। इसके लिए आप बेहतर स्वास्थ्य जीवन के लिए, खुद को अपने आराम के क्षेत्र से …..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

यदि आप प्रेमी के साथ ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो, उस दौरान आपको अधिक फ़ोन का इस्तेमाल करने से बचना होगा। अन्यथा इससे साथी को न केवल बुरा लग सकता है, बल्कि….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह केतु के लग्न भाव में स्थित होने से आपके बार-बार खाने की आदत, आपको परेशानी दे सकती है। इसलिए इस बात को समझें कि ठूँस-ठूँस कर…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

आप अकसर हर किसी पर ज़रूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए, उन्हें अपने निजी जीवन में चल रही तमान परिस्थितियों के बारे में बता देते हैं। ऐसा ही कुछ आप…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके पास भरपूर मात्रा में प्रचुर ऊर्जा होगी, लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है। इस दौरान आपके  छठे भाव में राहु अपनी उच्च राशि में गोचर कर रहे हैं…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपनी ओर से, अपने प्रेमी और उसके दोस्तों से अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि इस समय आपके पंचम भाव में भावना का कारक…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस समयावधि के दौरान आपके लग्न भाव में शनि  स्वयं की राशि में वक्री होकर वक्री गुरु  के साथ गोचर कर रहे हैं, जिस कारण आप निरंतर अपनी जीवन….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

आपके प्रेम संबंधों की बात करें तो, ये सप्ताह प्रेम और रोमांस के लिए सामान्य ही रहने वाला है। क्योंकि आपका प्रियतम आपसे, इस दौरान सामान्य से कुछ ज़्यादा ही….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव, इस सप्ताह आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। ऐसे में संभव है कि आप वाहन चलाते समय भी, खुद को केंद्रित न रख सकें। इसलिए…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि किसी न किसी कारणवश, आपका प्रिय कुछ परेशान ही रहेगा क्योंकि इस समय शनि अपनी सप्तम दृष्टि से आप के छठे भाव को देख रहे हैं। परन्तु….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

ये सप्ताह स्वास्थ्य के मोर्चे पर, काफी अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करेगा। हालांकि हल्की फुल्की समस्याएं तो आती-जाती रहेंगी, लेकिन आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार नहीं बनेंगे…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधों में आपको इस पूरे ही सप्ताह रोमांस और प्रेम की काफी कमी खलेगी। क्योंकि किसी कारणवश आपके और प्रेमी के बीच, कुछ छोटे-मोटे मतभेद…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.