साप्ताहिक राशिफल 13-19 सितम्बर 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर आधारित इस विशेष राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि सितम्बर महीने का यह दूसरा सप्ताह सभी बारह राशियों के लिए कितना शुभ और कितना खास रहने वाला है। साथ ही यहाँ हम आपको इस सप्ताह के व्रत त्योहार और ग्रहण गोचर की भी जानकारी दे रहे हैं। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 13-19 सितम्बर 2021 का साप्ताहिक भविष्यफल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ।

इस साप्ताहिक राशिफल से आप इस बात की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि, आने वाले सात दिनों में आपके जीवन में क्या कुछ अच्छा होने वाला है और किन पहलुओं पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। 

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह का हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार सितंबर का दूसरा सप्ताह अनुराधा नक्षत्र के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि से प्रारंभ होकर सतभिषा नक्षत्र के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को समाप्त होगा। अब बात करें इस सप्ताह आने वाले व्रत और त्योहारों की तो,

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो, इस सप्ताह दो गोचर होने वाले हैं। पहला गोचर 14 सितम्बर को होगा और दूसरा गोचर 17 सितम्बर  को होगा । इन गोचरों की संपूर्ण जानकारी हम आपको नीचे प्रदान कर रहे हैं: इसके अलावा इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नही लगने वाला है।

  • वक्री गुरु का मकर राशि में गोचर (15 सितंबर 2021): मकर राशि में वक्री गुरु का गोचर 15 सितंबर 2021 को सुबह 4:22 बजे होगा, यह ग्रह 20 नवंबर 2021 को सुबह 11:23 बजे तक मकर राशि में ही रहेगा और उसके बाद कुंभ राशि में गोचर कर जाएगा।
  • सूर्य का कन्या राशि में गोचर (17 सितंबर 2021): कन्या राशि में सूर्य का गोचर 17 सितंबर 2021 को दोपहर 1:02 बजे होगा। और यह 17 अक्टूबर दोपहर 1:00 बजे तक कन्या राशि में ही रहेगा और उसके बाद तुला राशि में प्रवेश कर जाएगा।

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 13 सितंबर- महिमा चौधरी (अभिनेता), राजीव शुक्ला (राजनीतिज्ञ)
  • 14 सितंबर- माधवी (अभिनेता), आयुष्मान खुराना (अभिनेता), रॉबिन सिंह (क्रिकेटर)
  • 15 सितंबर- सुब्रमण्यम स्वामी (राजनीतिज्ञ), भूपिंदर सिंह हुड्डा (राजनीतिज्ञ), शरत चंद्र चट्टोपाध्याय (लेखक)
  • 16 सितंबर- पी चिदंबरम (राजनीतिज्ञ), चौधरी देवी लाल (राजनीतिज्ञ)
  • 17 सितंबर- नरेंद्र मोदी (भारत के प्रधान मंत्री), एम.एफ. हुसैन (फिल्म निर्देशक), रविचंद्रन अश्विन (क्रिकेटर)
  • 18 सितंबर- शबाना आज़मी (अभिनेत्री), काका हाथरसी (लेखक)
  • 19 सितंबर- लकी अली (अभिनेता/गायक), ईशा कोप्पिकर (अभिनेता)

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

अपनी सेहत की बेहतरी के लिए, आपको इस सप्ताह अपने खान-पान में सुधार करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा आप खुद को कई….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह प्रेम के लिहाज़ से कुछ जातकों का रोमांटिक जीवन में ऊर्जा, ताज़गी और आनंद की कमी आ सकती है। क्योंकि न चाहते हुए भी आप या ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य का मिजाज अच्छा रहने से, आपके आत्मबल में भी बढ़ोत्तरी होगी क्योंकि इस समय आप के छठे भाव में शुक्र ग्रह का गोचर होना और शनि की छठे भाव पर दृष्टि पढ़ने से आप अपनी….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

यदि किसी कारणवश आपका अपने प्रियतम के साथ कोई विवाद या झगड़ा चला रहा था तो, इस सप्ताह अपने रिश्ते में किसी भी तीसरे इंसान….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

यदि आप मांसाहार करते हैं तो, इस सप्ताह आपको कमज़ोरी की समस्या से निजात मिल सकेगी। हालांकि इसके लिए बेहतर ये भी होगा कि बाहर से खाना….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

प्यार का अद्भुत अहसास आपको इस समय हो सकता है। कोई रोमांटिक फिल्म देखते हुए आप नायक या नायिका में अपने लवमेट को देख सकते हैं। इस राशि के….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

किसी भी ख़ास व्यक्ति से दिल की बात कहना इस सप्ताह, आपके लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है। क्योंकि संभव है कि वो व्यक्ति आपकी बातों को….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

आपको चेहरे और गले से जुड़ी पूर्व की हर समस्या से, इस सप्ताह निजात मिल सकती है। हालांकि इसके लिए आपको अधिक ठंडा पानी पीने से बचना होगा, साथ ही ….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

अगर बात करें प्रेम में पड़े जातकों की तो, इस समय आपका प्रियतम आपसे घंटों फोन पर बात करने की अपेक्षा करेगा। जिसे पूरा करने में आप पूरी तरह ……(विस्तार से पढ़ें)

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से किसी….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रेमी अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने और पार्टी का आनंद लेता दिखाई देगा, जिससे आपको अपनी महत्वता को लेकर बुरा लग….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

खुद को फिट रखने के लिए, इस सप्ताह आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा क्योंकि इस समय आपके भाग्य…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर बेहद लापरवाह दिखाई देंगे। ऐसे में आपको खुद को अपने प्रेमी के प्रति बेहद निष्ठा-वान रहने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आपका….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य के लिहाज से समय विशेष अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर, अपने परिवार के लोगों का भी खूब ख्याल रखेंगे। जिससे परिवार में आपके मान-सम्मान में …..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि आपकी लव लाइफ बिल्कुल अनुकूल रहेगी और आप प्यार की नैया में, प्रेमी संग सफर का आनंद लेते दिखाई देंगे। आपका प्रेम जीवन मजबूती के…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर, अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें क्योंकि इस समय सूर्य अपनी सिंह राशि में आपके नवम भाव यानी भाग्य के भाव में विराजमान है। क्योंकि…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के लोग इस समय बहुत भावुक हो सकते हैं और अपने मन के उद्दगारों को लवमेट के सामने जाहिर कर सकते हैं इस समय आपके …..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

पिछले सप्ताह में आपको बेहतर स्वस्थ्य के लिए जितनी मेहनत करनी पड़ रही थी, इस सप्ताह आपको उससे कम प्रयासों के बाद ही, सेहतमंद जीवन की प्राप्ति हो सकेगी। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

जिस प्रेम संबंधों को लेकर आप अभी तक बिलकुल बेपवरवाह थे, उसकी गंभीरता के बारे में आपको इस सप्ताह विचार करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि आशंका है कि ….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपनी अच्छी सेहत का उत्तम लाभ लेने के लिए, अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना होगा। अन्यथा आप अपनी इस…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

यदि आप प्रेमी के साथ ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो, उस दौरान आपको अधिक फ़ोन का इस्तेमाल करने से बचना होगा। अन्यथा इससे साथी को न केवल बुरा लग सकता है, बल्कि आप….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

सेहत के लिहाज़ से, ये समय अवधि आपके लिए अति महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधित कष्टों का सामना तो नहीं करना होगा, परंतु बावजूद इसके…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

प्रेम राशिफल के अनुसार आप अपनी प्यारी और मीठी बातों में अपने प्रियतम को लुभाने का प्रयास करेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी, जिससे वह आपसे…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।