लाल किताब के ये उपाय हैं चमत्कारी, मिलेगा खोया प्यार और जीवनसाथी का साथ!

अखंड ज्योतिष शास्त्र से अवतरित लाल किताब की रहस्यमय शक्ति से आज हर कोई भली-भांति परिचित है। लाल किताब के उपायों में एक अद्भुत शक्ति होती है। ये उपाय मानव के जीवन में चल रही समस्याओं को दूर कर उन्हें राहत प्रदान करते हैं। लाल किताब उपाय द्वारा व्यक्ति अपने बिखरे हुये जीवन को आसानी से समेट सकता है। इस मौजूदा समय में अपने जीवन में चल रही समस्याओं के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात!

लाल किताब के उपायों से व्यक्ति अपने असंभव कार्यों को भी संभव में बदल सकता है। लाल किताब ने आम लोगों के लिए भी ज्योतिष शास्त्र को समझना बेहद आसान बना दिया। इसके प्रयोग से अपने आसपास की परिस्थितियों का आंकलन करते हुए आप अपनी कुंडली में मौजूद ग्रह दोषों के बारे में जान सकते हैं और उसका उपाय कर सकते हैं। आज इस लेख में हम बात कर हैं किसी भी व्यक्ति के जीवन में प्रेम से संबंधित आयी हुई समस्याओं के निदान की। लेकिन उससे पहले आपको बताते हैं लाल किताब की कुछ महत्वपूर्ण विशेषता के बारे में-

लाल किताब राशिफल 2020: जानें साल 2020 का आपकी राशि पर प्रभाव

लाल किताब की महत्वपूर्ण विशेषता

लाल किताब की सबसे बड़ी विशेषता, ग्रहों के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए जातक को ‘उपायों’ का सहारा लेने का संदेश देना है। ये उपाय इतने सरल हैं कि कोई भी जातक इनका सुविधा पूर्वक सहारा लेकर लाभ प्राप्त कर सकता है, लेकिन उपाय करने से पहले यह जानना ज़रूरी है कि समस्या क्या है। 

लाल किताब के अनुसार जब किसी भी ग्रह-नक्षत्र का असर व्यक्ति के शरीर पर पड़ता है, तो उस अनुसार उसके अच्छे या बुरे लक्षण शरीर पर नज़र आने लगते हैं। उक्त ग्रह के खराब या अच्छे होने के कारण व्यक्ति के केवल शरीर ही नहीं, बल्कि आसपास के वातावरण और वास्तु में भी परिवर्तन दिखने लगते हैं। उन सभी का अध्ययन करके ही उसके निदान के उपाय बताए जाते हैं।

निःशुल्क लाल किताब कुंडली एवं फलादेश रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

दुनियाभर में अलग-अलग समाज, विभिन्न जाति और धर्मों की स्थानीय संस्कृति में जीवन में चल रहे बुरे प्रभाव से बचने के लिए ‘टोटकों’ का सहारा लिया जाता रहा है। यह आज भी उसी रूप में जीवित है। उक्त कष्टों और टोटकों के बिखरे हूए सूत्रों के एक संग्रह से ही लाल किताब निर्मित हुई। यह टोटके या उपाय गंडा, ताबीज, झाड़-फूँक, मंत्र, तंत्र आदि तरह के टोटकों से भिन्न और सात्विक होते हैं।

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

कैसे करें लाल किताब के उपाय से खोई वस्तु प्राप्त?

मानव जीवन में प्रेम एक ऐसा शब्द है, जिसका कोई भी मोल नहीं लगा सकता है। हर कोई व्यक्ति प्रेम को महसूस करना चाहता है और साथ ही उस प्रेम को प्राप्त करना भी चाहता है। व्यक्ति की झोली अगर प्यार से भरी हो, तो वह बड़ी से बड़ी मुसीबतों को झेल सकता है, लेकिन वहीं प्यार जब व्यक्ति से रुठ जाता है या उससे दूर चला जाता है, तो मानो बहारों का मौसम भी पतझड़ जैसा नजर आने लगता है। ऐसे में उसकी जिंदगी बोझ जैसी बन जाती है। वह अपने जीवन से निराश हो जाता है। 

जानें अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता – हेल्थ इंडेक्स कैलकुलेटर

यदि आप गंभीर रूप से अपने प्रेम जीवन में संकट में हैं और अपनी प्रेम समस्या को हल करना चाहते हैं, तो यहां हम आपको लाल किताब उपायों के द्वारा आपके प्रेमी/प्रेमिका को वापस लाने के कुछ उपाय बताएंगे, जिससे आप अपने प्रेम संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकेगें-

  • लाल और काली गाय की सेवा करें व सफेद गाय का किसी ब्राह्मण को दान करें। इस उपाय को करने से आप अपने प्रेम को प्राप्त कर सकते हैं या अपने जीवनसाथी के प्यार को संजोये रख सकते हैं।  
  • लाल किताब के द्वारा कच्चे आलू को पीला कर 43 दिन तक काली गाय को खिलाएं और उपाय के दौरान 43 दिनों तक स्वयं गुड़ का सेवन न करें। मन में अपनी इच्छित मनोकामना बनाए रखें।

ये लाल किताब के उपाय इतने कारगर हैं कि अपने जीवनसाथी/प्रेमी से जुड़े हर प्रकार कि समस्या से बचने के लिए आप इस लाल किताब के उपायों के प्रयोग से पूर्ण फल प्राप्त कर सकते हैं।

आचार्य डॉ सुनील बरमोला से कॉल पर बात करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

प्रीमियम ज्योतिषियों से बात करने का आसान ज़रिया, ‘वार्ता’ के बारे में अधिक जानकारी इस वीडियो में: यहाँ क्लिक करें 

हम आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।
एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.