जानें शुक्र का मेष राशि में गोचर किसके प्रेम जीवन में लाएगा बहार!

शुक्र प्यार, रोमांस और सौंदर्य का कारक ग्रह है और इसका गोचर राशिचक्र की प्रथम राशि में हो रहा है, जोकि कार्यों को आरंभ करने के लिए बहुत ही शुभ है। मेष राशि में शुक्र का गोचर 29 फरवरी को होगा और इस राशि में यह 28 मार्च 2020 तक स्थित रहेगा। 

जीवन में आ रही समस्याओं का चाहते हैं ज्योतिषीय समाधान तो अभी प्रश्न पूछें  

शुक्र के गोचर के यह 28 दिन कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ रहेंगे और आप अपने प्रेम के रिश्ते को सही दिशा में ले जा सकते हैं। वहीं कुछ राशि के लोगों को प्रेम जीवन में सुधार करने का अच्छा मौका इस दौरान मिलेगा, रिश्ते को कैसे आगे बढ़ाना है इसके लिए भी यह समय अनुकूल है। 

मेष राशि

शुक्र ग्रह आपके सप्तम और द्वादश भाव का स्वामी है। सप्तम भाव से आपके रिश्तों पर विचार किया जाता है वहीं द्वादश भाव आपके शारीरिक सुख के बारे में जानकारी देता है। शुक्र का गोचर आपके प्रथम भाव में होगा इसलिए आपके प्रेम संबंधों में इस दौरान तरोताजगी आएगी यह आपके प्रेम संबंधों के लिए इसलिए भी लाभदायक होगा क्योंकि शुक्र अपने सप्तम भाव पर भी दृष्टि डाल रहा है।

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

आप इस दौरान रचनात्मक, रोमांटिक और कामुक रहेंगे, जिसके चलते आपका पार्टनर आपसे खुश रहेगा। इस राशि के सिंगल जातकों की बात की जाए तो, दूसरों को आकर्षित करने की और अपनी बात को ढंग से जाहिर करने की आपकी क्षमता में इस दौरान निखार आएगा, इसलिए कोई नया रिश्ता आप इस समय जोड़ सकते हैं। कुल मिलाकर प्रेम जीवन के लिए शुक्र का यह गोचर सकारात्मक है। 

वृषभ राशि

शुक्र ग्रह का गोचर आपके द्वादश भाव में होगा जिससे आप अति कामुक हो सकते हैं। शुक्र के गोचर के साथ आपकी कामनाओं में वृद्धि होगी जिससे वक्त के आगे बढ़ने के साथ-साथ पार्टनर के साथ कुछ परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपनी कामनाओं और इच्छाओं पर नियंत्रण रखें, ऐसा करने से आपको प्रेम जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति अवश्य होगी। 

मिथुन राशि

शुक्र एकादश भाव से प्रेम और रोमांस के पंचम भाव पर दृष्टि डाल रहा है। शुक्र की पंचम भाव पर दृष्टि के चलते आपका व्यक्तित्व आकर्षक होगा और आप जोश से भरे रहेंगे। यदि आप सिंगल हैं और मन ही मन किसी को पसंद करते हैं तो उन्हें प्रेम प्रस्ताव देने के लिए यह अनुकूल समय है, क्योंकि शुक्र का यह गोचर आपको भावनाओं को अभिव्यक्त करने की क्षमता देगा। यदि आप पहले से ही प्रेम संबंधों में हैं तो जीवन में खुशहाली आएगी।   

कर्क राशि

शुक्र ग्रह आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित कर रहा है, जोकि काल पुरूष की कुंडली में हृदय का कारक है। हृदय से ही आप अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं इसलिए शुक्र के गोचर के दौरान आप प्रेम के रिश्ते में अधिक सक्रिय और जीवनसाथी की अत्यधिक परवाह करने वाले हो सकते हैं।  आप पार्टनर के साथ मजबूत बंधन बनाने और स्पष्ट संवाद करने में विश्वास रखेंगे, जिससे रिश्ते को एक नया और सकारात्मक आयाम देने में आपको कामयाबी मिलेगी।  

रंगीन बृहत कुंडली आपके सुखद जीवन की कुंजी

सिंह राशि

शुक्र ग्रह का गोचर आपके भाग्य के नवम भाव में हो रहा है और इस भाव से यह आपके तृतीय भाव पर भी दृष्टि डालेगा। तृतीय भाव आपकी इच्छाओं, अभिलाषाओं और यात्राओं का होता है। इससे पता चलता है इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ साहसिक कार्यों, यात्राओं और रचनात्मक कार्यों में संलग्न होंगे। आपका ऐसा करना आपके संगी के लिए खुशी की वजह बनेगा। 

हालांकि इस दौरान आप किसी अन्य की ओर भी आकर्षित हो सकते हैं जोकि आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। आपको यह ध्यान देना होगा कि किसी अन्य के प्रति आकर्षित होने से आपको केवल क्षणिक सुख मिल सकता है लेकिन आपके पार्टनर के साथ आपका जुड़ाव आत्मिक और दीर्घकालिक है इसलिए किसी भी तरह का गलत निर्णय लेने से बचें। 

कन्या राशि

अनिश्चितता और परिवर्तन के आपके आठवें घर में शुक्र की स्थिति प्रेम संबंधों के लिए शुभ नहीं है। इस गोचर के चलते आप लवमेट के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी महसूस करेंगे। यह गोचर आपको नर्वस और बेचैन बना सकता है आप बेवजह की चिंता में डूब सकते हैं। जिसके कारण आपके प्रेम संबंध में बाधा आ सकती है।  

तुला राशि

शुक्र का यह गोचर तुला राशि वालों के सप्तम भाव में हो रहा है। सप्तम भाव से आपके प्यार और रिश्तों के बारे में विचार किया जाता है। यह गोचर आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा और साथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। हालाँकि, शुक्र के इस गोचर के चलते आप विवाहेतर संबंध में भी लिप्त हो सकते हैं, जो कि आपके रिश्ते में अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है। इसलिए, इस समय अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखें और अपने साथी के प्रति वफ़ादार रहें।

यहाँ क्लिक कर जानें अपने बच्चों का भविष्य : 10वीं 12वीं के रिजल्ट की भविष्यवाणी

वृश्चिक राशि

शुक्र का यह गोचर आपके छठे भाव में होने जा रहा है, जहां पर शुक्र अपनी सबसे निर्बल अवस्था में होता है। शुक्र की यह स्थिति आपको एकांत की तरफ लेकर जाएगी और आप अलग-थलग महसूस कर सकते हैं। इस दौरान आप चीज़ों और लोगों का सामना करने के बजाय उनसे मुंह चुराते नजर आएंगे। आप अपने रिश्ते को लेकर संजीदा नहीं होंगे जोकि आपके स्वाभाविक गुण से अलग है। इसलिए अपने लवमेट से अपनी भावनाएं व्यक्त करें और उन्हें अपनी सही परिस्थिति से अवगत कराएं ताकि वो किसी भी तरह की गलतफहमी का शिकार न हों। 

धनु राशि

शुक्र का यह गोचर आपके पांचवे भाव में हो रहा है। पांचवें भाव से प्यार और रोमांस के बारे में विचार किया जाता है। इस गोचर के दौरान आप बेहद रोमांटिक और बोल्ड रहेंगे। आप अपने साथी को खुश रखने की हर संभव कोशिश करेंगे। परंतु इस समय अपने जीवनसाथी या लवमेट पर निर्भर होने से बचें। नहीं तो आपके साथी की नज़रों में आपकी छवि खराब हो सकती है। 

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र की स्थिति बहुत ही शुभ रहेगी, क्योंकि अपने रिश्ते को लेकर इस दौरान वफादार और प्रतिबद्ध रहेंगे। आप अपनी सच्ची भावनाओं और इरादों को अपने लवमेट को व्यक्त करने से नहीं कतराएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस दौरान आप अपने साथी को खुश रखने की हर संभव कोशिश करेंगे और अपने रिश्ते को नया आयाम देना चाहेंगे। हालाँकि, आप इस दौरान थोड़े जुनूनी हो सकते हैं, जिससे रिश्तों पर कुछ प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि सही समय पर ही अपनी भावनाओं को सही तरीके से व्यक्त करना सीखें। 

कुम्भ राशि

इस गोचर के दौरान आप शब्दों या वाणी के जरिये अपने पार्टनर को रिझाने में कामयाब रहेंगे। आप उनकी हर बात में हां में हां मिलाएंगे, चाहे वो गलत ही क्यों ना हों। शुक्र का यह गोचर आपके लिए सामान्य रहेगा।  आप इस दौरान अपने साथी को खुश रखने की हर संभव कोशिश करेंगे। हालांकि,  यह गोचर आपकी महत्वाकांक्षाओं और इच्छाओं के घर में हो रहा है इसलिए आपकी अपेक्षाएँ इस समय बहुत अधिक हो सकती हैं, जो कभी-कभी आपके साथी को परेशान और दूर भी कर सकती हैं।

मीन राशि

शुक्र का यह गोचर आपके दूसरे भाव में हो रहा है। इस समय आप अपने साथी से बिना शर्त प्यार करेंगे और अपने साथी को खुश करने के लिए उनपर उपहारों की बौछार करेंगे। यदि आप रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाह रहे हैं, तो यह समय अपने प्रेमी-प्रेमिका को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सही है। लेकिन कभी-कभी आप व्यवहार से थोड़ी दिखावटी हो सकते हैं, इसकी वजह से आपका साथी नाराज़ हो सकता है और आपको इच्छित परिणाम नहीं मिलेंगे।

कॉग्निएस्ट्रो आपके भविष्य की सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक

 

आज के समय में, हर कोई अपने सफल करियर की इच्छा रखता है और प्रसिद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन कई बार “सफलता” और “संतुष्टि” को समान रूप से संतुलित करना कठिन हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में पेशेवर लोगों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट मददगार के रुप में सामने आती है। कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट आपको अपने व्यक्तित्व के प्रकार के बारे में बताती है और इसके आधार पर आपको सर्वश्रेष्ठ करियर विकल्पों का विश्लेषण करती है।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.