ज्योतिष से सुलझी एक उलझी प्रेम कहानी!

वेलेंटाइन सप्ताह प्यार और रोमांस का सप्ताह है, इस मौके पर लोग अपने प्रिय के लिए हर दिन को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। प्यार बहुत सुंदर अनुभूति है और कोई भी शख्स प्यार के जादू से अछूता नहीं है। हर शख्स उम्मीद करता है कि कोई ऐसा हो जो उसका विशेष ख्याल रखे, उसकी भावनाओं को समझे और जीवन के उतार-चढ़ावों में उसका साथ दे। ऐसे शख्स का मिलना जीवन को नई दिशा देता है और जिंदगी में मिठास भर जाती है। 

लव और रोमांस रिपोर्ट एक ऐसे मार्गदर्शक की भूमिका निभाती है जिसकी मदद से हम प्यार की नाव को सही दिशा में ले जा सकते हैं। इसके साथ ही इस रिपोर्ट से हमें पता चलता है कि प्रेम जीवन में संतुलन बनाने के लिये लवमेट के साथ हमें क्या कदम उठाने चाहिये। वास्तव में मैं खुद ज्योतिष पर बहुत ज्यादा विश्वास नहीं करती थी लेकिन इस रिपोर्ट ने जिस तरह से मेरे संदेहों को दूर किया और रिश्ते को मजबूती देने के लिये जो सलाह दी उसके बाद मुझे यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि हमारे जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल का अलग-अलग तरह से असर पड़ता है। 

अगर मैं अपने जीवन के अनुभवों को बयां करुं तो यह रिपोर्ट मेरे लिये कारगर उपाय बनकर सामने आयी है। वेलेंटाइन वीक के साथ इन दिनों हवा में प्यार के रंग बिखरे हुए हैं। ऐसे में मुझे उस समय की याद आयी जब मेरा प्रेम जीवन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से गुजर रही थी और स्थितियों को संभालना मेरे लिये बहुत मुश्किल हो रहा था। 

यह बात 2012 से पहले की है जब मैं और मेरा पार्टनर छोटे-छोटे मुद्दों को लेकर लगातार लड़ते रहते थे और झगड़ा कई दिनों तक चलता रहता था। परिस्थितियां बद से बदतर होती जा रही थीं और हम दोनों में से कोई भी बातचीत करने की पहल नहीं कर रहा था। हमारे बीच किसी भी तरह का संवाद सिर्फ स्थिति को खराब करता था और एक दूसरे पर सवाल उठाना हमारे संबंधों का हिस्सा बन गया था। इस स्थिति के कारण काम पर भी मैं फोकस नहीं कर पा रहा था और मेरे स्वास्थ्य पर भी इसका बुरा असर पड़ा। मेरे परिवार ने मेरी बिगड़ती हालत और व्यवहार को देखा जिससे वो भी चिंतित हो गए। इस पूरे परिदृश्य ने मेरे साथी को भी इतनी बुरी तरह प्रभावित किया कि वो आक्रामक हो गये और वाद-विवाद के दौरान अपना आपा खोने लगे। कई बार ईर्ष्या और अविश्वास के संकेतों ने आग में घी डालने का काम किया।  

ऐसे मामले में मैंने अपनी करीबी दोस्त मेघा से सलाह मांगी, जो ज्योतिष की उत्साही अनुयायी है और नियमित रूप से किताबें और कॉलम पढ़ती है। मैं चीजों को बेहतर कैसे बना सकती हूं, इसके बारे में सुझाव देने के साथ ही उसने मुझे ज्योतिष परामर्श लेने के लिये कहा क्योंकि वो विश्वास करती है कि ग्रह, नक्षत्रों की चाल का हमारे जीवन पर बहुत असर पड़ता है।

अपने रिश्ते को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने की चाह में मैंने अपनी दोस्त की सलाह मानी और एक ज्योतिष से संपर्क किया। इन ज्योतिषाचार्य के बारे में मेरी दोस्त ने ही मुझे बताया था। हालांकि में किसी ज्यातिष से अपनी परेशानी को लेकर संपर्क नहीं करना चाहती थी लेकिन मेरे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था। बाद में मुझे कोई पछतावा न हो इसलिये मैं किसी विकल्प को छोड़ना भी नहीं चाहती थी। ज्योतिषी से सलाह के दौरान उन्होंने मेरा जन्म विवरण मांगा और मेरी कुंडली बनाई। उन्होंने मुझे मेरे अतीत, वर्तमान, प्रेम जीवन से संबंधित कई प्रश्न पूछे और अतीत से जुड़े मेरे कुछ प्रश्नों का उत्तर भी दिया।  

बातचीत के दौरान, ज्योतिषी ने मुझे कुंडली में पांचवें और सातवें घर के बारे में सूचित किया, जो क्रमशः प्रेम और विवाह के प्रतीक माने जाते हैं। जबकि ग्रहों के संदर्भ में, शुक्र, बृहस्पति और मंगल अनुकूल या प्रतिकूल दशा बनाने के लिए जिम्मेदार होते हैं।

  • राहु मेरे प्यार के पांचवें घर में स्थित था, और 
  • मैं पिछले चार महीनों से मंगल की महादशा और राहु की अंतरदशा से गुज़र रही थी, यही वजह थी कि ये सारी बुरी घटनाएँ हो रही थी।

एक आम शख्स के रूप में, मैं राहु को एक विनाशकारी ग्रह मानती हूं, लेकिन इन मूल्यांकनों से मुझे पता चला कि इसने मेरे प्रेम जीवन और संबंधों को कैसे प्रभावित किया और मेरे निजी जीवन में कितनी गड़बड़ पैदा कर दी। ज्योतिषी ने मुझे बताया कि राहु और उसकी दशा ने मेरे कार्यों और प्रतिक्रियाओं को कैसे प्रभावित किया, जिस वजह से दोनों पक्ष विनाशकारी स्थिति में पहुंच गए।

प्रेम और रोमांस रिपोर्ट

love-icon

उन्होंने जो कुछ भी कहा वह सच था, और इस बात ने मेरे दिमाग को चकित कर दिया कि ग्रहों की स्थिति ने हमारे रिश्ते में दरार पैदा कर दी। उन्होंने मुझे विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए “लव एंड रोमांस रिपोर्ट” के बारे में बताया। इस रिपोर्ट ने मेरी आँखें खोल दीं, क्योंकि इससे मुझे एक सटीक नजरिया मिला कि मेरा प्रेम जीवन कैसे प्रभावित हुआ था, और इस तरह के मामलों से बचने के लिए क्या किया जा सकता था। इस रिपोर्ट ने मुझे मेरे व्यवहार और लक्षणों को समझने में मदद की, जैसे कि मैं कितनी आवेगी या उपेक्षा करने वाली हो सकती हूं, किसी भी मुद्दे पर संपर्क करने की स्थिति में मैं कितना हिचकिचाती हूं। इसके साथ ही इस रिपोर्ट ने गंभीर मुद्दों को हल करने के लिये मुझे सही दिशा दी। 

लव एंड रोमांस रिपोर्ट के साथ, ज्योतिष में मेरा विश्वास मजबूत हुआ है। उन सुझावों और उपायों का पालन करने से मुझे लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को ठीक करने में मदद मिली, स्थितियों में सकारात्मक बदलाव आया और मेरा रिश्ता बेहतर हुआ और शादी के रिश्ते में बदला। 

– सिमरन  शर्मा

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.