वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को राशि के अनुसार क्या गिफ्ट देना होगा शुभ?

प्यार अपने आप में एक बेहद ही ख़ास अहसास होता है। यूँ तो प्यार का इज़हार करने के लिए किसी ख़ास दिन की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए लेकिन आज के मॉडर्न ज़माने में लोग प्यार का जश्न मनाने और प्यार का इज़हार करने के लिए भी एक ख़ास दिन निर्धारित कर चुके हैं। इस दिन को वैलेंटाइन डे के नाम से जाना जाता है। आजकल के युवाओं में इस ख़ास दिन को लेकर एक अलग ही क्रेज़ देखने को मिलता है।

किसी व्रत-त्यौहार की ही तरह युवा पूरी तरह से इस दिन के नशे में डूब चुके होते हैं। इस दिन को ख़ास बनाने के लिए वो भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में युवाओं की इसी समस्या का समाधान हम अपने इस ख़ास आर्टिकल में लेकर आये हैं जिसमें आप भी जान सकते हैं कि वैलेंटाइन का सप्ताह और वैलेंटाइन का दिन आपकी राशि के अनुसार आपके लिए कैसा रहने वाला है।

प्रेम और रोमांस रिपोर्ट

love-icon

मेष राशि

वैलेंटाइन का ये हफ्ता मेष जातकों के लिए काफी हसीन और प्यार भरा जाने वाला है। प्यार के इस हफ्ते में आप अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार लम्हे बिताने वाले हैं। प्यार के इस हफ्ते में आपको सलाह यही दी जाती है कि अगर आपको अपने पार्टनर से कोई दिल की बात करनी है तो आप इस समय का पूरा-पूरा फायदा अवश्य उठाइये। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए भी ये समय काफी अच्छा रहेगा लेकिन आपको इस हफ्ते छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना पड़ेगा वरना प्यार के इस हफ्ते में कड़वाहट घुलने में देर नहीं लगेगी, और अगर आपकी अपने पार्टनर से किसी बात पर लड़ाई हो भी आती है तो उसे बात करके सुलझा लेने की सलाह दी जाती है।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 80%

मेष जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : लाल या ऑरेंज रंग का ग्रीटिंग कार्ड या इन्हीं रंगों के फूलों का गुलदस्ते देकर आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : मेष जातकों के शयन कक्ष का रंग या बेडशीट का रंग लाल हो तो काफी अच्छा रहेगा ।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक भी इस प्यार के सप्ताह का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। इस सप्ताह आपको आपके पार्टनर से भरपूर प्यार मिलेगा और आप इस दौरान उनके साथ कुछ यादगार पल भी बिताने में कामयाब रहेंगे। हफ्ता प्यार का है तो आपको सुझाव दिया जाता है कि आप अपने  पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक डेट, किसी मूवी डेट, या आप अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज भी दे सकते हैं। सिर्फ प्यार ही नहीं इस पूरे हफ्ते वृषभ राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम भी बिताएंगे जो आपके रिश्ते को और ज़्यादा मज़बूती देने का काम करेगा।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 90%

वृषभ जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : सफ़ेद या हल्के रंग के कार्ड और इन्हीं रंग के फूल आप आपके पार्टनर को दे सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : इस राशि की महिलाएं काफी रोमांटिक होती हैं लेकिन उन्हें प्यार जताना नहीं आता है। ऐसे में अगर आप इस दिन उन्हें समय दें तो उन्हें काफी अच्छा लगेगा

मिथुन राशि

प्यार के ये हफ्ता मिथुन जातकों के लिए कुछ चुनौतियाँ लेकर आने वाला है। हाँ लेकिन जिन मिथुन जातकों का प्यार सच्चा है उनके लिए ये हफ्ता काफी अच्छा जायेगा। ये समय आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते की सच्चाई सामने लाना वाला साबित होगा। अगर प्यार सच्चा है तो ये समय आपके रिश्ते को और मज़बूत बना देगा। हालाँकि प्यार का ये सप्ताह उन मिथुन जातकों के लिए अशुभ साबित हो सकता है जो अपने पार्टनर को धोखा दे रहे हैं। शादीशुदा जातक भी इस प्यार भरे हफ्ते का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। बस इस समय आपको बहस-लड़ाई से जितना हो सके बचना होगा।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 75%

मिथुन जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : इस वैलेंटाइन आप हरे रंग के कार्ड, या ऐसे गुलदस्ते जिसमें फूल हरी पत्तियों से ढ़के हों अपने पार्टनर को भेंट में दें।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मिथुन राशि की महिलाओं की हथेली, उँगलियाँ और कंधे बेहद संवेदनशील होते है। ऐसे में इन स्थानों का स्पर्श इन्हें काफी पसंद होता हैं।

यहाँ जानें अपना वार्षिक राशिफल : वार्षिक राशिफल 2020

कर्क राशि

प्यार का ये हफ्ता कर्क जातकों के लिए काफी सामान्य रहने वाला है। हालाँकि आप चाहें तो कुछ ख़ास, या अपने पार्टनर के लिए कुछ रोमांटिक कर के ये हफ्ता ख़ास ज़रूर बना सकते हैं। इसके अलावा कर्क राशि के शादीशुदा जातक इस सप्ताह थोड़ी ख़ास सावधानी बरतें तो ज़्यादा बेहतर होगा वरना आप और आपके जीवन-साथी के बीच कोई बड़ी नोंक-झोंक होने की प्रबल संभावना है। यानी कि नौबत यहाँ तक आ सकती है कि वैलेंटाइन वीक में आप और आपके पार्टनर एक दूसरे से बात तक नहीं करें। ऐसे में सलाह यही दी जाती है कि अगर कोई लड़ाई भी होती है तो उसे प्यार से सुलझाने का प्रयास करें।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 40%

कर्क जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : सफ़ेद रंग का कोई खूबसूरत कार्ड, सफ़ेद फूल, या कोई ज्वेलरी देकर आप अपने पार्टनर को उम्मीद से ज़्यादा ख़ुशियाँ दे सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा होता है जिसके कारण इस राशि की महिलाएं बेहद भावुक और संवेदनशील किस्म की होती है। टिप्स आपको बस यही दी जाती है कि इस समय जितना हो सके अपनी पार्टनर को समझने की कोशिश कीजिए।

सिंह राशि

प्यार का ये हफ्ता सिंह राशि के जातकों के लिए काफी ख़ुशियाँ लेकर आने वाला है। इस हफ्ते सिंह जातकों और उनके पार्टनर के बीच ख़ुशियाँ, रोमांस, प्यार, नज़दीकी सब में बढ़ोतरी होने के प्रबल चांस हैं। कुछ सिंह जातक प्यार के हफ्ते का फायदा उठाकर अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को अगले पड़ाव पर भी ले जाने का विचार कर सकते हैं। हालाँकि इस राशि के शादीशुदा जातकों में अगर कोई मन-मुटाव चल रहा है तो उन्हें उसे दूर कर के प्यार के इस हफ्ते में सब सही कर लेने की सलाह दी जाती है।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 80%

सिंह जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : रक्त वर्ण के गुलाब, कमल इत्यादि आप भेंट कर सकते हैं। आप चाहें तो इसी रंग के कार्ड या कोई कीमती गिफ्ट भी अपने पार्टनर को तोहफे में दे सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : सिंह राशि की महिलाओं में आत्मविश्वास बहुत ज़्यादा होता है लेकिन उतना ही उनमें दिखावा और अपनी तारीफ सुनने की चाह भी उतनी ही होती है। तो ज़्यादा कुछ नहीं लेकिन अगर आप इस दिन सिर्फ उनकी बातें सुनकर और उनकी तारीफ करते हैं तो भी इससे भी आपकी पार्टनर को काफी ख़ुशी मिलेगी।

कन्या राशि

प्यार में पड़े कन्या राशि के जातक वैलेंटाइन वीक में थोड़ा संभल कर चलें यही सलाह दी जाती है क्योंकि घर के किसी अन्य सदस्य की वजह से आपके और आपके पार्टनर के बीच मन-मुटाव की स्थिति आने की संभावना है। पार्टनर और परिवार के बीच सामंजस्य बनाकर चलेंगे तो आपके लिए हर दिन वैलेंटाइन डे हो सकता है। वहीं शादीशुदा जातकों के लिहाज़ से  देखें तो उनके लिए प्यार का ये हफ्ता रोमांटिक और प्यार भरा रह सकता है लेकिन उसके लिए आपको लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर चलना होगा। इस दौरान आप अपने पार्टनर को किसी अच्छी जगह घुमाने भी ले जा सकते हैं।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 60%

कन्या जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : श्वेत और हरे इन रंगों के फूल और कार्ड भेंट कर के आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : कन्या राशि की महिलाएं भी अपने प्यार को जाहिर नहीं करती हैं लेकिन इसके विपरीत इन्हें प्रेम और साथी के साथ नज़दीकी काफी पसंद होती है, यानी कि आपको ज़्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने पार्टनर को अपना ढेर सारा समय देना है इसी से वो काफी खुश रहने वाले हैं।

प्रेम और रोमांस रिपोर्ट

love-icon

तुला राशि

प्यार का ये हफ्ता तुला राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। फिर बात करें प्यार में पड़े जातकों की या तुला राशि के शादीशुदा जातकों की, ये वैलेंटाइन वीक आप सबके लिए काफी अच्छा और यादगार जाने की उम्मीद है। इस दौरान तुला राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिताएंगे और खूब सारी यादें भी बनाएँगे। ये सप्ताह आपके लिए काफी रोमांटिक साबित होने वाला है। इस सप्ताह आपके प्यार में वृद्धि होगी।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 90%

तुला जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : श्वेत, क्रीम, हल्के इन रंगों के फूल या कॉर्ड्स आप अपने पार्टनर को दे कर उनका दिन बना सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो उन्हें कुछ कीमती तोहफ़ा भी दे सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : इस राशि के जातक प्रेम की तरफ बेहद आकर्षित होते हैं। इन जातकों की एक ख़ास बात ये होती है कि इन्हें प्रेम के दौरान बोलना बिलकुल नहीं पसंद होता है इसलिए इनके साथ ऐसा करने से बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक भी इस सप्ताह प्यार का आनंद पूरी तरह से ले सकेंगे। ये प्यार का हफ्ता आपके लिए काफी सारी ख़ुशियाँ लेकर आने वाला है। इस पूरे हफ्ते आप और आपके पार्टनर प्यार में डूबे रहने वाले हैं जिससे आपका प्यार काफी बढ़ेगा। प्यार के इस सप्ताह में वृश्चिक जातकों और उनके प्रेमी का प्यार इस कदर परवान चढ़ेगा जिसकी आपने कामना भी नहीं की होगी। इस हफ्ते कुछ वृश्चिक जातक अपने पार्टनर के साथ अपने संबंध को दूसरे पड़ाव पर भी ले जाने की बात छेड़ सकते हैं। इसके अलावा इस राशि के शादीशुदा जातक भी इस समय अपने पार्टनर के साथ कुछ ख़ास पल बिताएंगे जिससे उनके बीच का प्यार काफी बढ़ेगा।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 90%

वृश्चिक जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : सिंदूरी, ऑरेंज रंग का फूल या कार्ड आप अपने पार्टनर को दे कर उन्हें खुश कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : वृश्चिक राशि के जातकों को उनके साथी का कोमल स्पर्श काफी पसंद आता है। आप अपने पार्टनर के साथ सौम्य रहे आपको यही सलाह दी जाती है।

धनु राशि

प्यार का ये ख़ास हफ्ता धनु जातकों के लिए भी काफी ख़ास रहने वाला है। इस दौरान प्यार में पड़े जातक प्रेम भरे सफल जीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। इस समय आप अपने पार्टनर के और ज़्यादा करीब आएँगे। हालाँकि वहीं बात अगर शादीशुदा जातकों की करें तो उन्हें अपने जीवन को खुशहाल बनाये रखने के लिए थोड़ी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। हालाँकि परेशान होने की बिलकुल ज़रूरत नहीं है आप इस दौरान अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, उन्हें कुछ उपहार दे सकते हैं। इससे आपके रिश्ते में मिठास ज़रूर आएगी।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 75%

धनु जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : पीले-क्रीम रंग के फूल और कॉर्ड्स आप अपने पार्टनर को भेंट कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : धनु जातक थोड़े धार्मिक स्वभाव के होते हैं। ऐसे में प्यार में कभी भी उतावलापन मत दिखाएं इन्हें ये बिलकुल पसंद नहीं आता है।

मकर राशि

प्यार का ये हफ्ता मकर राशि के जातकों के लिए काफी सुखद और हसीन जाने की उम्मीद है। इस हफ्ते का पूरा फायदा उठाते हुए अगर आपको अपने पार्टनर के साथ प्यारी बातें या कोई प्यार भरी डेट पर जाने का प्लान बनाते हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। वहीं बात करें अगर इस राशि के विवाहित जातकों की तो प्यार का ये हफ्ता उनके लिए थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है अगर उन्होंने छोटी-छोटी बातों को इग्नोर नहीं किया तो। सलाह यही दी जाती है कि प्यार को अपने बीच में से कहीं घटने ना दें।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 75%

मकर जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : आसमानी, नीले, जामुनी रंग के फूल और कार्ड आप भेंट में दे सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : मकर राशि के जातकों को उनके साथी के साथ घूमना-फिरना काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा अपने साथी के साथ करीबी पलों में इधर-उधर की बातें करना इन्हें बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है, तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए प्यार का ये सप्ताह अशांति भरा रहने वाला है।  इस पूरे हफ्ते आपके और आपके पार्टनर के बीच लड़ाईयां होती रहेंगी। इसके अलावा इस हफ्ते आपके और आपके पार्टनर के गुस्से में भी काफी वृद्धि हो सकती है, ऐसे में सलाह यही दी जाती है कि प्यार को अपने से दूर ना जाने दें। लड़ाई हो भी रही है तो उसे ख़त्म करने की कोशिश करें। प्यार का ये हफ्ता आपको कई ऐसे मौके देगा जब आप अपने प्यार को वापिस पा सकेंगे। बस धैर्य से काम लें।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 30%

कुम्भ जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : आसमानी, नीले रंग के फूल या चॉकलेट देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : कुंभ राशि के कन्या और पुरुष दोनों ही प्रेम के प्रति अधिक उत्साहित होते हैं। इन्हें खुश करने के लिए आपको ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत भी नहीं होगी बस प्यार से ही इन्हें खुश किया जा सकता है।

मीन राशि

प्यार का ये हफ्ता मीन राशि के जातकों के लिए हर लिहाज़ से काफी शानदार जाने वाला है।  इस पूरे हफ्ते आप और आपके पार्टनर प्यार में डूबे रहेंगे। इसके अलावा विवाहित जातक भी इस समय सुख का अनुभव करेंगे। प्यार के इस हफ्ते में आप दोनों के बीच आकर्षण में वृद्धि होगी। आप दोनों इस पूरे समय में एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। यानी कि कुल मिलाकर आपके लिए ये समय काफी उपयुक्त रहने वाला है।

इस हफ्ते आपका और आपके पार्टनर का रोमांस मीटर : 95%

मीन जातक अपने पार्टनर को दे सकते हैं ये गिफ्ट : पीले-क्रीम-ऑरेंज इन रंगों के फूलों के गुलदस्ते और कार्ड आपके पार्टनर को बहुत खुश कर सकते हैं।

राशिनुसार ज्योतिषीय टिप्स : प्यार में थोड़ी बहुत नोक-झोंक और शरारत मीन जातकों को बहुत ख़ुशी देती है। इसके अलावा इनके पैर का निचला हिस्सा काफी संवेदनशील होता है ऐसे में इन्हें उत्साहित करने के लिए आप का स्पर्श काफी है।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.