ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ बॉक्स ऑफिस पर मचाएगी धमाल?

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के जरिये पहली बार बॉलीवुड के दो बड़े कलाकार अमिताभ बच्चन और आमिर खान एक साथ बड़े परदे पर अपनी फिल्म के साथ धूम मचाने के लिए तैयार हैं। यशराज फिल्मस के बैनर तले बनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ साल 1839 के एक उपन्यास ‘कन्फेशन्स ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। जिसे दिवाली के मौके पर 8 नवंबर को हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल, तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।

साल 2018 की ये सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है जो अपनी स्टार कास्ट के चलते भी इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसमें मुख्य रोल में जहाँ अमिताभ बच्चन और आमिर खान जैसे कलाकार हैं तो वहीं फीमेल रोल में कैटरीना कैफ और फ़ातिमा सना शेख धमाल मचाती दिखाई देंगी। यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा हैं जिसकी कहानी 1795 की है। जहाँ बड़े-बड़े पानी के जहाज और किरदारों के कबीलाई लुक इस फिल्म को हॉलीवुड जैसा टच दे रहे हैं तो वहीं तलवार और तोप के सहारे इस फिल्म में अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ाई को भी दर्शाया गया है।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य
संगीत अजय-अतुल
कलाकार अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ, फातिम सना शेख
रिलीज़िंग डेट 8 नवम्बर 2018

‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के ट्रेलर को देख ऐसा लगता है कि आमिर और अमिताभ बच्चन के किरदार को काफी अलग बनाने का प्रयास किया गया है। फिल्म में 76 साल के अमिताभ ‘विश्वास’ और ‘सत्य’ के लिए अंग्रेजों के विरुद्ध खुद सालों बाद एक्शन सीन करते नज़र आएंगे। दूसरी ओर फिल्म में अपने परफेक्शन के लिए मशहूर आमिर खान का किरदार ‘धोखेबाज’ और ‘ठग’ का है, जिसका इस्तेमाल अंग्रेज फिल्म में अमिताभ के विरुद्ध करते हैं।

इस फिल्म में आपको आमिर और अमिताभ के बीच टकराव और फाइट सीन देखने को मिलेंगे। वहीं फिल्म में कैटरीना कैफ को ग्लैमरस डॉल की तरह पेश किया गया है।

यशराज की दूसरी फिल्मों से अलग इस बार इस फिल्म में देशभक्ति, कमाल का अभिनय, भव्यता का सहारा लेकर फिल्म निर्माताओं ने दर्शकों को आकर्षित करने की भरपूर कोशिश की है। इस फिल्म का निर्माण हॉलीवुड शैली में किया गया है, जिसके चलते आमिर का फिरंगी किरदार कैप्टन जैक स्पेरो से आपको प्रेरित लग सकता है। शायद इसलिए ही ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन का बॉलीवुड वर्जन भी माना जा रहा है।

क्या कहते हैं ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के सितारे ?

नक्षत्र : यह फिल्म 8 नवंबर 2018 को विशाखा नक्षत्र में रिलीज हो रही है। यह बृहस्पति का नक्षत्र है और जो मिश्रित फल की प्रकृति के लिए जाना जाता है। विश्लेषक फिल्म के कुल कारोबार का अनुमान लगाते रहेंगे। चूंकि यह नक्षत्र नियमित और पेशेवर लोगों को सफलता देता है, इसलिए बॉक्स ऑफिस पर इसकी रिलीज़ काफी प्रभावशाली होगी।

चंद्रमा की स्थिति : 08/11/2018 को विशाखा नक्षत्र में चंद्रमा की स्थिति से ये साफ़ है कि अमिताभ को इस फिल्म से बड़ा फ़ायदा मिलेगा। आमिर खान के अभिनय की सराहना की जाएगी जबकि कैटरीना कैफ दर्शकों के दिलों को छु पाने में कामयाब रहेंगी जिसका उन्हें अच्छा लाभ भी मिलेगा।

तिथि : 08 नवंबर 2018 को शुक्ल प्रतिपदा तिथि है। यह एक नंदा तिथि है, जो महत्वपूर्ण कार्यों को शुरू करने के लिए बेहद शुभ मानी जाती है।

योग : फिल्म रिलीज़िंग के दिन सौभाग्य योग बन रहा है जो अपने नाम की तरह ही शुभ माना जाता है।

करण : फिल्म रिलीज़िंग के दिन कुंटुघना नामक करण रहेगा। जो शुभ संकेत देता है कि फिल्म दर्शकों के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई करेगी।

  • उपरोक्त बिंदुओं में से 5 में से पाँचों बिन्दु फिल्म की कमर्शियल सक्सेस को लेकर सकारात्मक संकेत दे रहे हैं।
  • फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान का नामांक 71 है। इस अंक का स्वामी शनि होता है। शनि देव अत्यधिक परिणाम देने के लिए जाने जाते हैं।
  • यह फिल्म 08-11-2018 को रिलीज हो रही है। 8 अंक का स्वामी भी शनि होता है।
  • फिल्म रिलीज की तारीख और फिल्म के नाम का अंक 8 होने के चलते, यह अंक कैटरीना, आमिर और महानायक अमिताभ बच्चन के भाग्य पर बहुत अधिक प्रभाव डालेगा।
  • 08-11-2018 के अनुसार इस फिल्म का भाग्यांक 3 है। भाग्यांक के अनुसार यह अंक फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा के लिए बहुत शुभ है, जो उनकी आर्थिक सफलता को दर्शाता है।

ज्योतिष और अंक ज्योतिष का निर्णय: कुल मिलाकर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी।

सक्सेस रेटिंग: 5/5

एस्ट्रोसेज की ओर से ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ की टीम को शुभकामनाएँ !

ज्योतिषाचार्य राजीव खट्टर
ज्योतिषाचार्य राजीव एस खट्टर ज्योतिष जगत में एक सम्मानित नाम है। इन्होंने ज्योतिष की कई शाखाओं का अध्ययन किया है। इनमें लाल किताब, कृष्णमूर्ति पद्धति और वास्तु शास्त्र विद्या आदि प्रमुख हैं। राजीव के. खट्टर अंक ज्योतिष, मुहूर्त शास्त्र और रत्न शास्त्र की भी बेहतर समझ रखते हैं। ज्योतिषी राजीव के. खट्टर प्रमुख रूप से आर्थिक एवं कानूनी मामलों से जुड़े ज्योतिषीय परामर्श में रुचि रखते हैं। राजीव खट्टर विभिन्न पत्रिका और वेबसाइट्स के लिए ज्योतिषीय कॉलम लिखते हैं।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.