सुई धागा फिल्म समीक्षा: मौजी और ममता का “स्टार्टअप” मेड इन इंडिया

सुई धागा-मेड इन इंडिया की पहली झलक सामने आ चुकी है। फिल्म का टीज़र रिलीज होते ही इस फिल्म ने दर्शकों की बेताबी बढ़ा दी है। फिल्म की कहानी और विषय दोनों ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। दम लगा के हईशा के निर्देशक शरत कटारिया ने एक बार फिर सुई धागा – मेड इन इंडिया में एक मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी को पर्दे पर उतारा है। फिल्म में गरीबी और संघर्ष के बीच एक आम आदमी के सपने को सच होते हुए दिखाया गया है। फिल्म के टीज़र में ही फिल्म की पूरी कहानी बयां हो रही है। यही वजह है कि दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है।

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा इस फिल्म में एक गरीब पति-पत्नी के रूप में मौजी और ममता का किरदार निभा रहे हैं। खास बात है कि इन दोनों ही कलाकारों ने पूरे परफेक्शन के साथ अपने-अपने किरदारों से न्याय करने की कोशिश की है। फिल्म में वरुण धवन पूरी तरह से एक आम आदमी के किरदार में नज़र आ रहे हैं। वहीं अनुष्का भी बिल्कुल उन्हीं की तरह एक साधारण गृहणी के रोल में नज़र आ रही हैं। फिल्म के कलाकारों के कपड़ों से लेकर भाषा तक हर मोर्चे पर फिल्म में गरीबी और आम आदमी के संघर्ष को दिखाया गया है।

सुई धागा 2018: फिल्म की स्टार कास्ट, जॉनर, प्रॉडक्शन, बजट, रिलीज़िंग डेट और भविष्यवाणी

जॉनर कॉमेडी/ड्रामा
डायरेक्टर शरत कटारिया
प्रॉड्यूसर आदित्य चोपड़ा, मनीष शर्मा
म्यूज़िक अनु मलिक
बजट 40 करोड़ (अनुमानित)

वरुण, अनुष्का स्टारर फिल्म “सुई धागा”

इस फिल्म में वरुण धवन और अनुष्का शर्मा पति-पत्नी के किरदार में नज़र आने वाले हैं। फिल्म में मौजी और ममता के प्यार और संघर्ष की कहानी है, जो आपको ग्रामीण भारत के एक परिवार की मजबूरी और मेहनत की याद दिलाएगी। मौजी की पत्नी ममता न सिर्फ अपने पति का ख्याल रखती है बल्कि उसे आगे बढ़ने के लिए उत्साहित भी करती है। फिल्म में पति-पत्नी के रोल में नज़र आ रहे वरुण और अनुष्का ने बेहद संजीदा एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश की है, इसलिए इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक बेहद बेकरार है।

फिल्म निर्देशक शरत कटारिया इससे पहले साल 2015 में फिल्म “दम लगा के हईशा” का निर्देशन कर चुके हैं। यह फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म की तरह सुई धागा भी एक मध्यवर्गीय परिवार के संघर्ष की कहानी है।

मौजी की ज़िंदगी का सबसे दुखद मोड़

यह फिल्म आम आदमी के लिए एक प्रेरणादायक कहानी है। जिसमें अपने सपने को पूरा करने के लिए मौजी तमाम संघर्ष और चुनौतियों के बीच कामयाबी पाता है। एक छोटे से कस्बे का बेरोजगार युवा खुद कपड़ों का बिजनेस शुरू करके अपने करियर को एक नया मुकाम देता है।

दिल जीत लेगा ‘सुई धागा’ का यह गाना

‘चाव लगा’ फिल्म का बेहद अच्छा सॉन्ग है, जिसमें वरुण और अनुष्का के बीच की लव केमेस्ट्री को दिखाया गया है। यह गाना हमें 90 के दशक की लव स्टोरी की याद दिलाता है। इस गाने में ममता और मौजी की मासूमियत को इतनी संजीदगी से दर्शाया गया है कि यह गाना दर्शकों द्वारा यू ट्यूब पर लाखों बार देखा जा चुका है।

इस गाने के बोल लिखे हैं वरुण ग्रोवर ने और इसे कंपोज किया है अनु मलिक ने, वहीं इस गाने को आवाज़ दी है पापॉन और रोनकिनी गुप्ता ने। इस गाने में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि मौजी और ममता एक-दूसरे की कितनी फिक्र करते हैं और हर मुश्किल का सामना एक साथ मिलकर करते हैं।

सुई धागा मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से जुड़ी ज्योतिषीय भविष्यवाणी

ज्योतिषीय समीकरणों के नजरिये से इस फिल्म को मिली-जुली सफलता मिलने की उम्मीद है। आइये जानते हैं क्या सुई धागा मचाएगी बॉक्स ऑफिस पर धमाल।

तिथि का प्रभाव

सामान्यतः फिल्म का पहला शो सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होता है, इसलिए तिथि को लेकर हम 9 बजे के बाद का समय लेते हैं। 28 सितंबर 2018 को सुबह 9 बजे के बाद चतुर्थी तिथि है। इस तिथि के स्वामी यम हैं। यह रिक्ता तिथि है और इसका मतलब है समाप्त, इसलिए इस तिथि को किसी भी नये प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। अतः इस फिल्म को लेकर तिथि का भाग नकारात्मक संकेत दे रहा है।

नक्षत्र का प्रभाव

28 सितंबर 2018 को भरणी नक्षत्र है। इस नक्षत्र को एक्शन, फाइटिंग, फायर और एग्रीकल्चर से संबंधित कार्यों के लिए अच्छा माना जाता है। यह नक्षत्र अग्नित्व और क्रूर स्वभाव का है। यह सामान्य व सौम्य गतिविधियों के लिए उपयुक्त नहीं होता है। इसलिए यह नक्षत्र फिल्म की थीम के साथ मेल नहीं खाता है, अतः ज्योतिषीय नजरिये से यह भी इस फिल्म के लिए एक और नकारात्मक बिन्दु है।

योग की शक्ति

फिल्म रिलीज़िंग के दिन हर्षण योग है। यह एक शुभ योग है और मनचाही इच्छा को पूरी करने में मदद करता है। साथ ही यह योग किसी नये कार्य के शुभारंभ के लिए भी अच्छा माना जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार इन 3 बिन्दुओं में सिर्फ यही एक बिन्दु है जो इस फिल्म की कर्मशियल सफलता की ओर इशारा कर रहा है।

अंक ज्योतिष के अनुसार सुई धागा

फिल्म सुई धागा: मेड इन इंडिया का नामांक 57 है। यह नंबर न तो भाग्यशाली है न अशुभ। आर्थिक सफलता की दृष्टि से भी यह अंक शुभ नहीं माना जाता है। यह नंबर मानसिक और बौद्धिक संतुष्टि व सफलता को दर्शाता है, इसलिए यह फिल्म बुद्धिजीवी वर्गों के द्वारा बेहद सराही जाएगी।

फिल्म की रिलीज होने की तारीख 28-09-2018 है। अंक ज्योतिष में 28 तारीख का स्वामी सूर्य होता है। यह तारीख अनुष्का शर्मा की जन्म तिथि से अच्छा मेल खाती है। 28-09-2018 का भाग्यांक 3 है। यह नंबर वरुण धवन की जन्म तिथि से शुभ संयोग बनाता है।

ज्योतिषीय आंकलन- फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कमर्शियल सक्सेस शायद न मिल पाए, साथ ही यह फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित न हो पाए। लेकिन इस फिल्म के विषय और कहानी को समीक्षकों द्वारा पसंद किया जाएगा, साथ ही दर्शक अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की एक्टिंग को पसंद करेंगे।

‘सुई धागा’ की पूरी टीम को शुभकामनाएँ!

स्टार रेटिंग – 3.5/5

ज्योतिषाचार्य राजीव एस खट्टर
राजीव एस खट्टर एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं, जो लाल किताब भविष्यवाणियों, केपी सिस्टम और पराशरी ज्योतिष गणना के लिए लोकप्रिय हैं। इन्हें न्यूमेरोलॉजी, होरा ज्योतिष और वास्तु का भी विस्तृत ज्ञान है। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर राजीव एस खट्टर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में भी सक्रिय हैं।

Sharing is Caring

पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.