साल 2020 के लिए सक्सेस मंत्र

साल 2020 का सक्सेस मंत्र

साल 2020 शुरू हो चुका है और अब हमारे सामने कुछ नई चुनौतियाँ हैं और कुछ उपलब्धियाँ भी हैं, जो हमें हासिल करनी हैं। इस साल हमारे साथ बहुत कुछ अच्छा होगा और कुछ ऐसे जगह होंगी, जहां हमें बदलाव करने की आवश्यकता होगी। खुद में कुछ इंप्रूवमेंट भी करने होंगे और कुछ चुनौतियों से लड़ने के लिए हमें तैयार भी रहना होगा। तो इसी संबंध में इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं साल 2020 का सक्सेस मंत्र:

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। जानें अपनी चंद्र राशि

मेष राशि 

आपके लिए कार्यक्षेत्र में स्थितियां इस साल जबरदस्त रहने वाली हैं और आने वाला समय आपको स्थिरता देगा। पारिवारिक जीवन में भी खुशहाली देगा और आप अपने कार्य में जमकर मेहनत करेंगे, जिसका आपको लाभ आवश्यक रूप से प्राप्त होगा।

यह तो हुई अच्छी बात। अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको इस साल सबसे ज्यादा किस बात का ध्यान रखना होगा। इस साल आपको विशेष रुप से वर्कहोलिक होने से बचना होगा क्योंकि यह आपको शारीरिक तौर पर बहुत ज्यादा थकान दे सकता है और आपको स्वास्थ्य परेशानियां भी आ सकती हैं।

आपके लिए गोल्डन टिप्स 

आपको काम के बीच में कुछ समय आराम के लिए भी निकालना होगा और अपनी व्यस्त दिनचर्या में से दिन में कम से कम एक घंटा स्वयं को देना होगा तभी आप इन चुनौतियों से आगे बढ़ पाएंगे।

जानें अपने पूरे साल का हाल – वार्षिक कुंडली 2020

मेष वार्षिक राशिफल 2020

वृषभ राशि 

आपके लिए इस साल भाग्य के दरवाज़े खुलने वाले हैं और जनवरी के बाद से ही आप भाग्य के सहारे अनेक कामों को निपटा पाएंगे और आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी, लेकिन इस साल जिस बात का आप को सबसे ज्यादा ख्याल रखना है, वह है अपने आप पर फोकस करना। यानि कि अपने काम को, अपने जीवन को और अपने लोगों को अहमियत देना।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

आपको अपने काम से काम रखना और दूसरों के काम में हस्तक्षेप से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा। ऐसा करके आप दुसरो की नज़र में भी सम्मान प्राप्त करेंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृषभ वार्षिक राशिफल 2020

मिथुन राशि 

आपके लिए यह साल आर्थिक तौर पर काफी लाभदायक रहेगा और अनेक ऐसे मौके आएँगे, जब आपको सफलता की सीढ़ी  चढ़ने का मौका मिलेगा। साल 2020 में आपके बिज़नेस में जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे, लेकिन विशेष रूप से आपके दांपत्य जीवन में उथल-पुथल होने की संभावना रहेगी, जिसका असर आपके जीवन से जुड़े हर क्षेत्र पर पद सकता है।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपने जीवन में उन्हें महत्व देना सीखें। उन्हें बताएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। उनके साथ वक़्त बिताएं और निजी ज़िंदगी को बेहतर बनाने में कोई कसर बाकी न रखें।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2020

कर्क राशि 

इस साल आप अपने रास्ते में आने वाली हर चुनौती से जीतेंगे और जीवन के लगभग हर क्षेत्र में, चाहे वह आपका कार्य क्षेत्र हो या निजी लाइफ हो, आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आप ऊर्जावान होकर काम करेंगे। हालांकि इस साल आपको जिस चीज पर सबसे ज्यादा ध्यान देना है, वह है आपके खर्च क्योंकि ये हद से ज्यादा बढ़ सकते हैं और आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकते हैं।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

धन का निवेश सोच-समझकर करें और अपने खर्चों को नियंत्रण में रखना सीखें। इससे आपकी बचत करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी और आप आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे।

पाएँ आपकी कुंडली में छिपे राज योग 

कर्क वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशि 

सिंह राशि के विद्यार्थियों को यह साल प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाला साबित होगा और यदि आप राजनीति से सम्बंधित हैं, वकील हैं या कानून से सम्बद्न्हित पढ़ाई कर रहे हैं या फिर चुनाव में भाग ले रहे हैं, तो आपको जबरदस्त लाभ मिलने वाला है, लेकिन इस राशि वाले लोगों के लिए साल 2020 में सबसे कमजोर पक्ष रहेगा आपकी नौकरी क्योंकि आप अपनी नौकरी करते हैं तो उससे संतुष्ट नहीं होंगे और उसको बदलने का प्रयास करेंगे, लेकिन ऐसा आसानी से नहीं होगा और उसके लिए आपको प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने काम पर फोकस करें और जब तक कोई अच्छा अवसर आपके हाथ में ना हो नौकरी ना बदलें। यही आपकी सफलता के लिए आवश्यक है।

सिंह वार्षिक राशिफल 2020

कन्या राशि 

आपके लिए साल 2020 पारिवारिक जीवन से जुड़ी अनेक ख़ुशियाँ लेकर आने वाला है और आपके दांपत्य जीवन में भी आपको सुखों की प्राप्ति होगी। इस साल आपके जीवन साथी को किसी प्रकार का लाभ भी होगा, जिससे आपकी खुशी में वृद्धि होगी। हालांकि आपकी राशि के ही कुछ लोगों के लिए साल कमजोर रहने वाला है, विशेष रूप से उनकी लव लाइफ अथवा संतान को लेकर। लव लाइफ में बड़े उतार चढ़ाव आएँगे और यदि आपकी संतान है, तो इस साल उन्हें आप की बहुत आवश्यकता होगी।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

अपने प्रियतम को भरपूर सम्मान दें और अपने जीवन में उन्हें महत्व देना सीखें। उनके साथ वक़्त बिताएं और उनकी समाया के मूल को पहचान कर रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें। शादीशुदा जातक अपनी संतान के बारे में विशेष रूप से विचार करें और उनकी संगति का भी ध्यान रखें।

कन्या वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि 

साल 2020 आपको एक टीम के रूप में काम करने को प्रोत्साहित करेगा। इस साल आपको कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। इसके अतिरिक्त इस साल लंबी यात्राओं के द्वारा सफलता प्राप्त होगी। हालांकि जिस दिशा में आपको इस साल काम करना होगा, वह होगा आपका अपना घर और आपके माता पिता क्योंकि इस दौरान उनका स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना भी है और आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति भी आ सकती है। यदि आपका अपना मकान नहीं है तो इस साल आपको इस बारे में काफी प्रयास करने चाहियें।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

आप को अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें चिकित्सक को भी दिखाएं तथा काम के बीच से समय निकालकर पारिवारिक जीवन पर भी ध्यान दें, इससे आपको मकान खरीदने में सफलता मिलेगी।

तुला वार्षिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि 

साल 2020 आपके लिए एक बेहतरीन साल साबित होने वाला है और इस साल कुटुंब के लोग आपकी हर संभव सहायता करेंगे और आपको उचित मार्गदर्शन भी देंगे। केवल इतना ही नहीं, आपके कार्य क्षेत्र में आपकी की हुई मेहनत अब आपके काम आएगी और आपको जीवन में आगे बढ़ने में सहायता करेगी, लेकिन आपको इस साल जिस क्षेत्र में विशेष रूप से काम करना होगा, वह है आप स्वयं अर्थात खुद पर अपने शरीर पर ध्यान देना कि आवश्यक होगा।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

इस साल आपको वाहन बेहद सावधानी पूर्वक चलाना चाहिए और बासी अथवा तले भुने भोजन से परहेज करना चाहिए, ताकि स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं परेशान न करें। स्वयं में बदलाव लाने का प्रयास करें।

किसी समस्या से परेशान, समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2020

धनु राशि 

आपको इस साल जीवन में कुछ नया करने का मौका मिलेगा और आपकी स्मरण शक्ति तथा कार्यकुशलता आपको हर जगह आगे रखेगी। आप अपने किसी उद्देश्य को पूर्ण कर पाने में सफल होंगे और इससे आप मज़बूती के साथ जीवन में खड़े होंगे। एडवेंचर यात्रा पर जाने के मौके मिलेंगे और आप इसका भरपूर आनंद भी लेंगे, लेकिन इस साल काम की भागदौड़ में आप अपने परिवार से दूर हो सकते हैं और यही कमी आपको मायूस भी कर सकती है।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

आपको किसी भी तरह अपने परिवार को समय देना चाहिए और घरेलू ज़रूरतों को भी ध्यान में रखना चाहिए। इसके अतिरिक्त विशेष रुप से कड़वा बोलने से बचना होगा। याद रखें अपनों का साथ ही आपको आगे बढ़ने में सहायक होगा।

धनु वार्षिक राशिफल 2020

मकर राशि 

इस साल आपके जीवन में काफी बड़े बदलाव आएँगे और आपकी सोचने समझने की शक्ति का विकास होगा। आपके आइडिया जीवन में आपको बहुत सहायता करेंगे और आपको अपनी जॉब में तरक्की भी मिलेगी। आपकी सोच अब गहरी होगी और आप भविष्य के प्रति काफी आशान्वित होंगे और सही दिशा में प्रयास करेंगे, लेकिन दांपत्य जीवन आपका कमजोर पक्ष रहने वाला है क्योंकि इस साल जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव बना रह सकता है, जिस पर आपको फोकस करना होगा।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

संभव हो तो अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने लेकर जाएं और उनसे किसी भी बात पर खुलकर बात करें ताकि उनके मन की बातों को बाहर निकाल सकें। ऐसा करने से वह खुश होंगे और आप भी प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

मकर वार्षिक राशिफल 2020

कुम्भ राशि 

आपके लिए इस साल अनेक योजनाएं इंतजार करेंगी, जो आपसे मेहनत भी करवाएंगी, इसलिए साल 2020 में आपको काफी पसीना भी बहाना पड़ेगा। ख़ुशी की बात यह है कि इस साल आपको विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है और वहाँ  जाकर आप बेहतर तरीके से जीवन यापन कर पाएंगे, लेकिन इस साल आप आमदनी से ज्यादा खर्च में लगे रहेंगे, जिन पर आपको नियंत्रण पाना ही होगा अन्यथा आप आर्थिक स्थिति से कमजोर हो सकती है। इस वर्ष आपको क़र्ज़ लेने से बचना चाहिए और अपना धन किसी को उधार देना भी सही नहीं रहेगा।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

अपना एक बजट बनाइए और प्रति माह या खर्चों के हिसाब से एक सूची तैयार करें और खर्चों को धीरे धीरे निपटाएं, तभी आप इस बड़े दलदल से बाहर निकल पाएंगे।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2020

मीन राशि 

साल 2020 आपके लिए आर्थिक तौर पर काफी बढ़िया रहने वाला है। इस साल आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और दांपत्य जीवन में भी सुख आएगा। केवल इतना ही नहीं, आपका पारिवारिक जीवन भी खुशनुमा बनने वाला है और परिवार के लोग आपस में मिलजुलकर रहेंगे और प्रेम व स्नेह की वृद्धि होगी। हालाँकि इस साल केवल आपको ध्यान देना होगा अपनी लव लाइफ पर क्योंकि प्रियतम से मतभेद खुल कर सामने आने वाले हैं। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो शिक्षा में रुकावटें भी आ सकती हैं।

आपके लिए गोल्डन टिप्स

सबसे पहले अपने उन दोस्तों को बाय-बाय कहें जो पढ़ाई में विघ्न डालते हों। अपनी पढ़ाई पर फोकस करें और स्वयं पर पूर्ण विश्वास रखें। जो लोग लव रिलेशनशिप में हैं, उन्हें अपनी लव लाइफ को संभालने का प्रयास करना चाहिए और इसके लिए आपकी क्रिएटिविटी बेहतर जरिया हो सकती है।

मीन वार्षिक राशिफल 2020

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.