क्या बॉक्स ऑफिस पर चलेगा ‘Race 3’ का जादू!

एक्शन और ड्रामा का डबल धमाका: ‘रेस 3’

एक्शन और थ्रिलर से भरपूर डायरेक्टर रेमो डिसूजा की मल्टी स्टरार ‘रेस 3’ 15 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। इस साल की सबसे मोस्ट अवेटेड मूवी कही जाने वाली ‘रेस 3’ से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। इस फिल्म में दबंग खान यानि सलमान खान एक नये अवतार में नज़र आएंगे। फिल्म के सॉन्ग और टीज़र पहले ही दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो चुके हैं। अब दर्शकों को इंतजार है 15 जून पर ईद के मौके पर ‘रेस 3’ के रिलीज होने का।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस, अनिल कपूर, डेजी शाह, बॉबी देओल और साकीब सलीम। मल्टी स्टार कास्ट होने की वजह से यह फिल्म देश-विदेश में एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है।

‘रेस 3’ 2018: स्टार कास्ट, जोनर, प्रॉडक्शन और बजट

जॉनर एक्शन थ्रिलर
डायरेक्टर रेमो डिसूजा
प्रॉड्यूसर सलमान खान, रमेश तोरानी
म्यूजिक प्रीतम
बजट 150 करोड़

सलमान खान अभिनीत ‘रेस 3’ से जुड़ी दिलचस्प बातें

ईद के मौके पर ‘रेस 3’ रिलीज होने के लिए तैयार है। इससे पहले ही यह फिल्म दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता बटोर चुकी है। फिल्म के सॉन्ग और डायलॉग लोगों की जुबान पर है और इन्हें सोशल मीडिया पर काफी देखा व शेयर किया जा रहा है। ‘रेस 3’ का निर्माण टिप्स फिल्मस और सलमान खान फिल्मस ने मिलकर किया है और इसका निर्देशन किया है रेमो डिसूजा ने। यह फिल्म साल 2008 में आई रेस फिल्म का तीसरा सीक्वल है। खास बात है कि अनिल कपूर ही एक ऐसे एक्टर हैं जो फिल्म के तीनों सीक्वेल में नज़र आए हैं।

क्लाईमेक्स सीन्स से भरपूर ‘रेस 3’

रेस, रेस 2 और ‘रेस 3’ अब तक आई इन तीनों फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत है, इस फिल्म के एक्शन और थ्रिलर सीन, जिसे देखकर दर्शक दांतों तले उंगुली दबाने को मजबूर हो जाते हैं। अब ‘रेस 3’ से भी दर्शकों को इस रोमांच की उम्मीद है। डायरेक्टर रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी ‘रेस 3’ में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस 4 साल बाद एक साथ दिखाई देंगे।

झूमने पर मजबूर कर देने वाले सॉन्गस

हीरीये, सेल्फिश, पार्टी चले ऑन और अल्लाह दुहाई है..’रेस 3′ के ये गीत दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देंगे। जैकलीन और डेजी शाह के साथ सलमान खान की केमेस्ट्री ने इन गानों को और शानदार बना दिया है।  

सितारों से सजी ‘रेस 3’ की स्टार कास्ट

इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस और डेजी शाह एक्ट्रेस के तौर पर मुख्य भूमिका में होंगी। वहीं लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर रहे बॉबी देओल इस फिल्म से वापसी करेंगे। इस थ्रिलर फिल्म में फ्रेडी दारुवाला और साकीब सलीम भी नज़र आएंगे। सलमान पहले ही Twitter पर ‘’रेस 3’’ फैमिली को इंट्रोड्यूज करा चुके हैं। इस फिल्म में सलमान खान दिलदार सिकंदर के रूप में दिखेंगे, जैकलीन होंगी जेसिका, बॉबी देओल निभाएंगे यस का किरदार, जबकि अनिल कपूर दिखेंगे भैय्या जी बॉस के रोल में और डेजी शाह अदा करेंगी संजना का किरदार। सूरज और राना के तौर पर नज़र आएंगे साकीब सलीम और फ्रेडी दारुवाला।

‘रेस 3’ की भविष्यवाणी

आइये अब ज्योतिष विद्या के नजरिये से समझते हैं कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या करिश्मा दिखाएगी।

तिथि का प्रभाव

‘रेस 3’ 15 जून 2018 को रिलीज हो रही है। हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, इस दिन शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसे भद्रा तिथि कहा जाता है और भद्रा तिथि किसी भी नये कार्य के शुभारंभ के लिए अच्छी मानी जाती है। इसलिए इस तिथि पर ‘रेस 3’ का रिलीज होना एक शुभ संकेत है कि यह फिल्म बेहतर सफलता हासिल करेगी।

नक्षत्र का प्रभाव

15 जून 2018 का दिन आर्द्रा नक्षत्र के अंतर्गत आता है, इस नक्षत्र का स्वामी राहु ग्रह है। यह नक्षत्र शत्रुओं से लड़ने, विध्वंस और अग्नि संबंधी कार्यों में सफलता प्रदान करता है। जैसा कि हम जानते हैं ‘’रेस 3’’ फाइटिंग, एक्शन और थ्रिलर से भरपूर फिल्म है, इसलिए आर्द्रा नक्षत्र में इस फिल्म का रिलीज होना बिल्कुल उपयुक्त है।

योग की शक्ति

‘रेस 3’ का वृद्धि योग में रिलीज होना शुभ नज़र आ रहा है। वृद्धि योग के प्रभाव से फिल्म को अच्छी सफलता मिलेगी। वृद्धि का अर्थ है किसी नये कार्य की शुरुआत में मिलने वाली प्रगति और बढ़ोत्तरी।

‘रेस 3’ तोड़ सकती है अब तक के सभी रिकॉर्ड

ताराबल: ‘’रेस 3’’ मुख्य रूप से सलमान खान की फिल्म है। सलमान खान का नक्षत्र धनिष्ठा है और इस नक्षत्र का स्वामी मंगल है। धनिष्ठा नक्षत्र के लिए इस दिन संपत तारा की विशेषताएँ प्राप्त होंगी। इसका मतलब है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत करेगी और बेहतर ओपनिंग मिलने से फिल्म की जबरदस्त कमाई होगी।

अंक ज्योतिष के अनुसार ‘रेस 3’ का भविष्य

आइये अब जानते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार यह फिल्म कैसा प्रदर्शन करेगी। इस फिल्म का नामांक 14 है, जिसका स्वामी बुध ग्रह है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध जनसमूह का ग्रह है, इसलिए लोगों द्वारा इस फिल्म को पसंद किये जाने की संभावना है।

फिल्म की रिलीजिंग डेट 15-6-2018 है। जन्मांक 15 का स्वामी ग्रह शुक्र है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र वैभव और विलासिता का कारक है, इसलिए दर्शकों को फिल्म का ग्लमैर पसंद आएगा। वहीं 6 नंबर (जो कि 1+5=6 से बना है) अनिल कपूर, सलमान खान, बॉबी देओल, जैकलीन और डायरेक्टर रेमो डिसूजा की जन्मतिथि से अनुकूलता को दर्शाता है।

15-6-2018 का भाग्य अंक 3 है। नंबर 3 भी फिल्म के सभी कलाकारों की जन्मतिथि से अच्छा मेल रखता है। इसका मतलब है कि यह फिल्म डायरेक्टर रेमो डिसूजा के लिए एक बहुत बड़ा लॉन्चिंग पैड साबित होगी। ‘रेस 3’ की पूरी टीम को शुभकामनाएँ!

स्टार रेटिंग

4_5_StarRating

Rajiv S Khattar
राजीव एस खट्टर एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं, जो लाल किताब भविष्यवाणियों, केपी सिस्टम और पराशरी के लिए लोकप्रिय हैं। इन्हें न्यूमेरोलॉजी, होरी ज्योतिष और वास्तु का भी विस्तृत ज्ञान है। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर राजीव एस खट्टर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में भी सक्रीय हैं।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.