कैसा रहेगा S नाम वालों के लिए साल 2019?

मानव का जीवन रहस्यों से भरा है और सबसे बड़ा रहस्य है हमारा आने वाला कल जिसके विषय में हम सभी जानना चाहते हैं। भविष्य में होने वाली घटनाओं को जानने के लिए मानव ने भविष्यफल की खोज की है। भविष्यफल के द्वारा हम दैनिक राशिफल, साप्ताहिक राशिफल, मासिक राशिफल और वार्षिक राशिफल की जानकारी हासिल कर सकते हैं। भविष्यफल कई तरह से निकाले जा सकते हैं, कुछ ज्योतिष जन्म के आधार पर भाग्यफल देखते हैं तो कुछ नाम के पहले अक्षर से ही फलादेश बताते हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि जिन लोगों का नाम अंग्रेज़ी के S लेटर से शुरू होता है उनके लिए साल 2019 कैसा रहेगा।

करियर

राशिफल 2019 के अनुसार, यह साल आपके करियर को ऊँचाई देगा। ऑफिस में आपके सीनियर्स आपके काम और आपके द्वारा लिए गए फ़ैसलों की तारीफ़ करेंगे। इस दौरान आपके साथ काम करने वाले लोग भी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। अगर आप व्यापारी हैं तो पार्टनरशिप में आपको मुनाफ़ा अच्छा हो सकता है। जनवरी, अगस्त और दिसंबर का महीना आपके लिए बहुत ही बढ़िया रह सकता है लेकिन जून और सितंबर में आप थोड़ा संभल कर रहें। यह समय आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। यदि आप किसी सार्वजनिक क्षेत्र में काम करते हैं, तो आपके लिए साल 2019 बढ़िया रहेगा।

आर्थिक जीवन

इस साल S नाम वालों का आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। आर्थिक लिहाज से आपके लिए जनवरी, मार्च, अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय बहुत बढ़िया रहने वाले हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको आर्थिक मुनाफ़ा होगा। यदि आप किसी कंपनी कार्यरत हैं तो आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं किसान या खेती करने वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रह सकता है। परंतु यदि आप मेहनत और सूझ-बुझ से निर्णय लेंगे तो फसल की अधिक पैदावार से आपको आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। कुल मिलाकर देखा जाये तो यह साल आपके आर्थिक जीवन के लिए बढ़िया बीतेगा।

शिक्षा

S नाम वाले स्टूडेंट्स के लिए साल 2019 थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा। जनवरी-फरवरी में उच्च शिक्षा के लिए आपके विदेश जाने की संभावना है। सितंबर-अक्टूबर और दिसंबर में परिस्थितियाँ आपके पढ़ाई के लिए अनुकूल रहेंगी। अगर आप बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपनी पढ़ाई में थोड़ा अधिक ध्यान देने की ज़रूरत होगी। साल 2019 में मैथ्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लाभ मिलने की संभावना है। वहीं अगर आप साइंस के छात्र हैं तो आपकी रुचि प्रैक्टिकल वर्क में ज्यादा रहेगी। प्रोफ़ेशनल स्टडी कर रहे छात्रों के लिए भी यह साल संभावनाओं से भरा हुआ रहेगा। आपकी कोशिश यही रहनी चाहिए कि कोई भी अवसर आप से छूट न पाए।

नाम के पहले अक्षर में छिपे हैं आपके ज़िंदगी के कई राज़!

पारिवारिक जीवन

साल 2019 में S नाम वाले लोगों के जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। इस साल बृहस्पति ग्रह की कृपा आपके पारिवारिक जीवन के ऊपर बनी रहेगी। इस साल आप अपने लिए कोई नया घर बनवा सकते हैं या पुराने घर की मरम्मत करवा सकते हैं। S नाम वाले लोग अपने माता जी की सेहत का ध्यान रखें। अगस्त सितंबर में उनकी सेहत थोड़ी कमज़ोर रह सकती है। वहीं पिताजी की सेहत दुरुस्त रहेगी। आपके भाई-बहनों को उनके कार्य में तरक्की मिलेगी। इस साल घर में सदस्यों की संख्या बढ़ सकती है यानि कि आपके घर में कोई नया सदस्य जुड़ सकता है।

अगर आप शादीशुदा हैं तो साल 2019 आपके वैवाहिक जीवन के लिए ख़ास रहेगा। मार्च और अप्रैल का महीना आपके दाम्पत्य जीवन के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण ज़रूर रह सकता है। लेकिन हाँ मई से फिर से परिस्थितियां आपके दाम्पत्य जीवन के लिए अनुकूल होने लगेंगी। अगर आपके बच्चे हैं तो यह साल उनके लिए शानदार रहेगा। हालांकि मार्च के बाद बच्चे थोड़े ज़िद्दी हो सकते है। आप अपने बच्चों की सेहत का ख्याल रखें।

प्रेम जीवन

साल 2019 में S नाम वालों की लव लाइफ अच्छी चलेगी। मार्च तक आपको लव लाइफ में अनेकों उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इस साल आप अपने पार्टनर के साथ किसी लम्बे टूर पर जा सकते हैं। हिल स्टेशन या फिर समुद्र तटीय जगह आपकी पसंदीदा जगह हो सकती है। अप्रैल, नवंबर और दिसंबर आपके प्रेम जीवन के लिए शुभ महीने रहेंगे। नवंबर-दिसंबर में आपके लव मैरिज के योग बन रहे हैं। अगर आप अपने लव पार्टनर को लाइफ पार्टनर बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सही समय रहेगा।

जानें आपके लिए क्या कहता है अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019

स्वास्थ्य

इस साल यानि 2019 में S नाम वाले लोगों की हेल्थ लाइफ अच्छी रहेगी। हालांकि कभी-कभार आपको छोटी-मोटी बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है या मौसम बदलने के समय होेने वाले रोग आपको अपनी चपेट में ले सकते हैं। जैसे-बुखार, सिरदर्द, नींद नहीं आना आदि। मानसिक रूप से आप खुश रहेंगे, और आपकी पर्सनालिटी में चेंज आएगा। नशे इत्यादि में गाड़ी बिलकुल न चलाएं। इस साल अपने आपको फिट रखने के लिए आप योग, व्यायाम, जिम और नियमित आहार ले सकते हैं।

उपाय के तौर पर S नाम वाले लोगों को यह सलाह दी जाती है कि वे

  • शराब, गुटखा, तंबाकू अथवा अन्य प्रकार के मादक पदार्थों का सेवन न करें
  • गाय की सेवा करें।
  • किसी पर भी आँखें मूंद कर भरोसा न करें।
  • विधवा स्त्रियों की सेवा करें।

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आप इस लेख को लेकर कोई प्रतिक्रिया देना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। एस्ट्रोसेज से जुड़ने के लिए धन्यवाद।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.