रजनीकांत की फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने को है तैयार

विश्वस्तर पर फिल्म ‘रोबोट’ की अपार सफलता के बाद एक बार फिर से डॉक्टर वसीगरन और चिट्टी रोमांच का एक अलग पैमाना लेकर आ रहे हैं। उनकी इस फिल्म 2.0 ने रिलीज़ होने से पहले ही दर्शकों को जबर्दस्त थ्री-डी विज़ुअल वाले ट्रेलर से मंत्रमुग्ध कर दिया है और आज तक के हिंदी फिल्म के सभी रिकार्ड्स को तोड़ते हुए ये फिल्म लोगों की अपेक्षाओं से परे नजर आ रही है। मशहूर फिल्म निर्देशक एस. शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 एक साइंस फिक्शन थ्रिलर एक्शन फिल्म है, जो साल 2010 में आयी फिल्म रोबोट का सीक्वल है।

इस फिल्म में रजनीकांत एक बार फिर से अपनी शानदार एक्टिंग का जलवा दो किरदारों में, पहला रोबोट चिट्टी और दूसरा वैज्ञानिक डॉक्टर वसीगरन के रूप में बिखेरते नजर आएंगे। दूसरी तरफ अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म में मुख्य विलेन का किरदार अदा कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो ये हिंदुस्तान में बनी अब तक की सबसे महंगी फिल्म है जिसकी लागत करीबन 543 करोड़ रूपये हैं। देशभर के सिनेमाघरों में ये फिल्म आगामी 29 नवंबर 2018 को रिलीज़ होने जा रही है।

पढ़ें इस फिल्म की भविष्यवाणी और जाने क्या कहते हैं सितारे, कितनी सफल होगी ये फिल्म !

देखें फिल्म का ट्रेलर

 ज्योतिषीय अनुमान

  • फिल्म : 2. 0
  • रिलीज़ डेट : 29 नवंबर 2018
  • कलाकार : रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, सुधांशु पांडेय, आदिल हुसैन, कलाभवन शाहजॉन, ऐश्वर्या राय, बच्चन

नक्षत्र:  ये फिल्म 29 नवंबर 2018 को मघा नक्षत्र में रिलीज़ हो रही है। ये मुख्य रूप से केतु का नक्षत्र है जो एक छाया प्रदान करने वाला ग्रह है। केतु अपने रहस्मयी प्रकृति के लिए जाना जाता है।  इस फिल्म को रहस्मयी बनाने के लिए आधुनिक वीएफएक्स तकनीक का प्रयोग किया गया है। मघा नक्षत्र मुख्य रूप से अपने भयानक और क्रूर वातावरण के लिए जाना जाता है। ये विशेष रूप से विनाश, बुराई के साथ साझा और युद्ध में परिस्थिति के अनुरूप परिणाम देता है। इस फिल्म का विषय भी बुराई, बल और युद्ध जैसी परिस्थिति से ही संबंधित है। यह नक्षत्र फिल्म की विषय के साथ पूरी तरह से समन्वयित है। मघा नक्षत्र में 29 नवंबर 2018 को चंद्रमा की दशा ये दर्शाता है की इस फिल्म से अक्षय कुमार को कई मायनों में मुनाफ़ा होगा।

तिथि:  29 नवंबर 2018 को कृष्णा सप्तमी है। ये तिथि विशेष रूप से लड़ाई और युद्ध से संबंधित नए कामों की शुरुआत के लिए बेहद शुभ मानी जाती है। बहरहाल ये तिथि भी फिल्म के विषय के साथ मेल खाती है।

योग: 29 नवंबर 2018 को इंद्र योग है। इस योग में किसी भी काम की शुरुआत करना बेहद शुभ और फलदायी माना जाता है। ज्योतिषीय पैरामीटर के आधार पर इस फिल्म की व्यावसायिक सफलता के सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।

फिल्म 2. 0 का मूलांक 2 है जो चन्द्रमा से संबंधित है। इस फिल्म की डेट 29 नवंबर 2018 है, 29 तारीख का स्वामी चाँद और मंगल हैं। चाँद और मंगल आपस में एक दूसरे के साथी हैं, जहाँ चाँद कल्पना को दर्शाता है वहीं मंगल युद्ध और कार्य को दर्शाता है। चाँद लोगों के भावनात्मक और काल्पनिक भाव को  दर्शाता है। लिहाजा ऐसा हो सकता है कि आम जनता इस फिल्म के साथ खुद का भावनात्मक जुड़ाव अनुभव करें। फिल्म के लेखक और रचनात्मक निर्देशक ने फिल्म में अपनी कलात्मक कल्पनाओं का भरपूर उपयोग किया है, इसलिए माना जा रहा है कि ये फिल्म लोगों के दिलों के तार छूने में सफल साबित होगी। चूँकि चाँद माँ का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए इस फिल्म के जरिये लोगों को धरती माँ को बचाने का एक ख़ास संदेश मिलेगा।

हमारे विचार से यदि इस फिल्म को 29 तारीख की जगह 30 तारीख को रिलीज़ किया जाता तो फिल्म व्यावसायिक तौर पर और भी ज्यादा सफलता प्राप्त कर सकती थी क्योंकि 30 तारीख  रजनीकांत और अक्षय कुमार के जन्मदिन को भी दर्शाती है।

ज्योतिष और अंक ज्योतिष का निर्णय – व्यावसायिक रूप से फिल्म को अच्छी सफलता प्राप्त होगी।

फिल्म 2.0  की पूरी टीम को हमारी तरफ से ढ़ेर सारी शुभकामनाएं !

ज्योतिषाचार्य राजीव खट्टर
ज्योतिषाचार्य राजीव एस खट्टर ज्योतिष जगत में एक सम्मानित नाम है। इन्होंने ज्योतिष की कई शाखाओं का अध्ययन किया है। इनमें लाल किताब, कृष्णमूर्ति पद्धति और वास्तु शास्त्र विद्या आदि प्रमुख हैं। राजीव के. खट्टर अंक ज्योतिष, मुहूर्त शास्त्र और रत्न शास्त्र की भी बेहतर समझ रखते हैं। ज्योतिषी राजीव के. खट्टर प्रमुख रूप से आर्थिक एवं कानूनी मामलों से जुड़े ज्योतिषीय परामर्श में रुचि रखते हैं। राजीव खट्टर विभिन्न पत्रिका और वेबसाइट्स के लिए ज्योतिषीय कॉलम लिखते हैं।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.