R नाम वाले लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2019?

नाम राशि के अनुसार जिन जातकों का नाम अंग्रेज़ी के R अक्षर से शुरु होता है उनकी तुला राशि होती है। तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है जो सौन्दर्य, कामुक, भौतिक, शारीरिक एवं वैवाहिक सुखों का कारक है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि राशिफल 2019 के अनुसार R नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 कैसा रहने वाला है। इसमें हम उनके करियर, आर्थिक, पारिवारिक, प्रेम, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के बारे में विस्तार से जानेंगे। इसके अतिरिक्त इसमें उनके लिए आसान उपाय भी दिए जा रहे हैं।

करियर

साल 2019 में मार्च के बाद R नाम वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। इस समय नौकरी में प्रमोशन हो सकता है या फिर आपकी आय में बढ़ोतरी संभव है। अगर आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं तो परिणाम और भी अच्छे रह सकते हैं। यदि प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहे हैं तो भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को नौकरी मिलने की भी संभावना है। वहीं जून-जुलाई और अगस्त में आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। नौकरी के संबंध में विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। आईटी क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए साल 2019 नई उम्मीदों से भरा रहने के संकेत दे रहा है।

रेटिंग: 4/5

कैसा रहेगा M नाम वालों के लिए साल 2019?

आर्थिक जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल  R नाम वाले लोगों के लिए उम्मीदों से भरा रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। इस वर्ष मई, अगस्त और दिसंबर का समय आपके लिए शानदार रहेगा। इसके अलावा जून मध्य तक आपको कोई बड़ा मुनाफ़ा हो सकता है, लेकिन इसके बाद जुलाई तक आपको सावधान रहने की भी सलाह दी जाती है। इस समय आप कोई बड़ा आर्थिक निर्णय न लें, निवेश करने से भी बचें। वहीं नवंबर में भी लगभग आपको यही स्थिति देखने को मिलेगी। आप इस साल नया वाहन ख़रीदेंगे।

रेटिंग: 4/5

शिक्षा

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए ख़ास रहेगा। जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको इस वर्ष सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। जून-जुलाई में आने वाले परीक्षा के परिणाम आपके आशा के अनुरूप रहेंगे। मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के छात्रों को मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जो छात्र सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं उनको भी कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

रेटिंग: 4/5

कैसा रहेगा S नाम वालों के लिए साल 2019?

पारिवारिक जीवन

इस साल आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। साल के बीच में घर में कोई बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है। घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। साथ ही माता जी की सेहत में थोडी-बहुत गिरावट नज़र आ सकती है। निवास स्थान में परिवर्तन की संभावना है। जनवरी-फरवरी एवं मार्च में आप अपने कार्य को लेकर अधिक व्यस्त रहेंगे। पिताजी की सेहत ठीक रहेगी। घर में भाई-बहनों के लिए समय बढ़िया रहेगा। हालाँकि कभी-कभार परिवार में किसी तरह का क्लेश भी देखने को मिल सकता है।

वैवाहिक जीवन

साल 2019 की शुरुआत यानि जनवरी-फ़रवरी के समय में आपको अपने वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। मार्च से परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। अप्रैल और मई का समय वैवाहिक जीवन के लिए समस्या कारक रह सकता है, लिहाज़ा इस समय आपको संभलकर चलना होगा।

संतान की सेहत दुरुस्त रहेगी और पढ़ाई में भी उनका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। अगस्त में संतान को किसी प्रकार का कष्ट हो सकता है, इसलिए इस समय उनकी देखभाल करें। इस साल आप अपने जीवनसाथी एवं बच्चों के साथ किसी ट्रिप पर घूमने जा सकते हैं।

रेटिंग: 3.5/5

प्रेम जीवन

2019, R नाम वाले लोगों की लव लाइफ़ के लिए एक बेहतरीन साल साबित हो सकता है। इस वर्ष किसी के साथ नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। लव पार्टनर के साथ आप ट्रिप पर भी जा सकते हैं। लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव न बनाएं। जिन जातकों को प्यार की तलाश है उनका प्यार मुकम्मल होगा। यदि नई रिलेशनशिप है तो उसमें क़तई भी जल्दबाज़ी न दिखाएं। इस वर्ष आपके प्रेम का रिश्ता वैवाहिक रिश्ते में तब्दील हो सकता है।

रेटिंग: 4/5

पाएँ अपनी समस्याओं का ज्योतिषीय समाधान!

स्वास्थ्य जीवन

साल 2019 में न केवल आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा बल्कि पुरानी बीमारियों से भी आपको छुटकारा मिलेगा। हालांकि आपको जनवरी में थोड़ा-बहुत मानसिक तनाव रह सकता है। यदि इस दौरान आपको कोई बीमारी होती भी है तो आप जल्दी से रिकवर होंगे। मार्च-अप्रैल में आपके वज़न में थोड़ी-बहुत वृद्धि हो सकती है। वहीं अगस्त से सिंतबर तक आपको स्किन से संबंधित समस्या हो सकती है । नवंबर-दिसंबर में ख़ासी-जुकाम की समस्या रह सकती है, लिहाज़ा इस समय भी अपनी सेहत का ख़्याल रखें।

रेटिंग: 4.5/5

उपाय के तौर पर आपके लिए सलाह

  • आँखों का मेकअप न करें
  • दायें हाथ की छोटी अंगुली में चांदी का छल्ला पहने
  • किसी से ताबीज़ / भभूत इत्यादि न लें
  • मंगलवार मीठा प्रशाद बांटें

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आप इस लेख को लेकर कोई प्रतिक्रिया देना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। एस्ट्रोसेज से जुड़ने के लिए धन्यवाद!

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.