अक्षय कुमार की “पैड मैन”: अंक ज्योतिष से जानें फिल्म चलेगी या होगी फ्लॉप

चीनी कम, पा, शमिताभ, की एंड का जैसी फिल्में डायरेक्ट करने वाले आर बाल्की “पैड मैन” के साथ एक अहम मुद्दे को लेकर हाजिर हैं। यह फ़िल्म 9 फरवरी को रिलीज हो रही है। 9-2-2018 यानी इस तारीख पर मंगल, चंद्रमा, सूर्य, शनि व राहु का प्रभाव है लेकिन मुख्यत: 9 और 4 यानी मंगल और राहु का प्रभाव रहेगा। जिस मुद्दे पर यह फ़िल्म आधारित है उसको ध्यान में रखते हुए देखा जाय तो चंद्रमा और मंगल रक्त पर अधिपत्य रखते हैं तो वहीं अंक 4 राहु यानी उसमें विजातीयता या गंदगी लाने का संकेतक है। यानी रिलीजिंग डेट फ़िल्म के मुद्दे का सहयोग करती हुई नज़र आ रही है। आइए अब फ़िल्म के नामांक डायरेक्टर, एक्टर्स, संगीतकार व सिनेमेटोग्राफ़र आदि के सितारों के सपोर्ट को भी देख लिया जाय।

फ़िल्म Pad Man का नामांक 5 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का फ़िल्म के नामांक 5 से सामंजस्य ठीक नहीं है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का फ़िल्म के नामांक 5 से सामंजस्य अच्छा है। यानी यहां से मामला 50-50 वाला है।

मुख्य अभिनेता Akshay Kumar का नामांक 1 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का अक्षय कुमार के नामांक 1 से सामंजस्य अच्छा है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का अक्षय कुमार के नामांक 1 से सामंजस्य कमजोर है। यहां से भी मामला 50-50 वाला नज़र आ रहा है।

अभिनेत्री Sonam Kapoor का नामांक 2 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का सोनम कपूर के नामांक 2 से सामंजस्य अच्छा है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का सोनम कपूर के नामांक 2 से सामंजस्य कमजोर है। यहां से भी मामला 50-50 वाला नज़र आ रहा है।

अभिनेत्री Radhika Apte का नामांक 7 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का राधिका आप्टे के नामांक 7 से सामंजस्य अच्छा है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का राधिका आप्टे के नामांक 7 से सामंजस्य कमजोर है। यहां से भी मामला 50-50 वाला नज़र आ रहा है।

डायरेक्टर R. Balki का नामांक 2 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का आर. बाल्की के नामांक 2 से सामंजस्य अच्छा है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का आर. बाल्की के नामांक 2 से सामंजस्य कमजोर है। यहां से भी मामला 50-50 वाला नज़र आ रहा है।

संगीतकार Amit Trivedi का नामांक 6 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का अमित त्रिवेदी के नामांक 6 से सामंजस्य औसत है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का अमित त्रिवेदी के नामांक 6 से सामंजस्य अच्छा है। यहां से भी मामला 70-30 वाला नज़र आ रहा है।

सिनेमेटोग्राफ़र P.C. Sreeram का नामांक 6 है रिलीजिंग डेट के मूलांक 9 का पी.सी. श्रीराम के नामांक 6 से सामंजस्य औसत है लेकिन रिलीजिंग डेट के सर्वांक 4 का अमित त्रिवेदी के नामांक 6 से सामंजस्य अच्छा है। यहां से भी मामला 70-30 वाला नज़र आ रहा है।

उपरोक्त स्थितियों को देखकर तो यही लगता है कि फ़िल्म औसत दर्जे की होनी चाहिए लेकिन अंक ज्योतिष का नियम यह है कि मूलांक और भाग्यांक (सर्वांक) में से मूलांक को वरीयता देनी चाहिए और अधिकांश या यूं कहें कि लगभग सभी मामलों में मूलांक का सामंजस्य बढ़िया नज़र आ रहा है। अत: इसे औसत से कुछ बेहतर कहना ही उचित रहेगा। क्योंकि सबसे अच्छे अंक मिलान संगीतकार और सिनेमेटोग्राफ़र के मामले में देखने को मिल रहा अत: सिनेमेटोग्राफर पीसी श्रीराम की बेहतरीन सिनेमेटोग्राफी देखने को मिल सकती है। वहीं फ़िल्म का संगीत भी लोगों को काफ़ी हद तक पसंद आने वाला है। फिल्म में आर. बल्कि का डायरेक्शन भी आपको काफ़ी हद तक संतुष्ट कर सकता है।

अक्षय कुमार के पुराने ट्रैक को देखते हुए भले ही हम उम्मीद कर सकें कि उनका अभिनय बेहतर रहेगा लेकिन अंक ज्योतिष की माने तो इस फ़िल्म में हम उनकी एक्टिंग से प्रभावित तो होंगे लेकिन मन में कहीं न कहीं ये बात रह सकती है कि यहां पर कुछ और बेहतर हो सकता था। यही स्थिति सोनम कपूर और राधिका आप्टे के मामले में भी रह सकती है।

यानी फ़िल्म पैड मैन को बिना देखे हम इसे 5 में से 3.5 स्टार्स देना चाहेंगे।

– पण्डित हनुमान मिश्रा

Sharing is Caring

पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.