इस मदर्स डे पर राशि अनुसार दें अपनी माँ को उपहार! मिलेगा जीवन भर लाभ ही लाभ।

इस मदर्स डे पर अपनी राशि अनुसार दें अपनी माँ को उपहार! मिलेगा जीवन भर लाभ ही लाभ।

दुनिया में मां का दर्जा सबसे बड़ा माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान हर किसी के पास नहीं जा सकते इसलिए उसने पृथ्वी पर मां को भेजा। मां का नाम आते ही चाहे हम कितने ही कठोर क्यों ना हों, हमारा दिल एकदम से भावुक हो जाता है। यही हमारे मन में मां के प्रति श्रद्धा, आस्था और विश्वास को दर्शाने वाली अनोखी बात है। वैसे तो मां का कोई स्पेशल दिन नहीं होता और हर दिन हम अपनी मां के लाड़ और दुलार को महसूस कर सकते हैं। लेकिन जैसे-जैसे हम आधुनिकता की दौड़ में आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे ही माता-पिता आदि के लिए स्पेशल डे होने लगे हैं। इसी तरह 12 मई 2019, रविवार के दिन देशभर में मातृ दिवस अर्थात मदर्स डे मनाया जाएगा।

मदर्स डे पर क्या करें

यदि आपने अभी तक कोई प्लान नहीं बनाया है कि मदर्स डे पर क्या करना है, तो आपको हमारा यह ब्लॉग पढ़ने से काफी लाभ मिल सकता है, क्योंकि इसमें हम ज्योतिषीय दृष्टिकोण से यह बताने जा रहे हैं कि मदर्स डे पर आपको आपकी माता जी की राशि के अनुसार क्या करना चाहिए जिससे आप अपने माता के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकें  और उनके आनंद प्यार को और भी अधिक बढ़ा सकें। हर किसी के दिल में तमन्ना होती है कि वह अपनी मां का प्यारा बने और इस दिन उनके लिए कुछ स्पेशल करें। यह वो भाव है जो बताता है कि मां का बच्चे से अटूट बंधन होता है। मां का कर्ज चुकाया नहीं जा सकता, इसलिए छोटी छोटी ख़ुशियाँ मां को देकर संतान भी खुश हो जाती है।

मदर्स डे पर ज्योतिष की नजर से विशेष

वैदिक ज्योतिष में चंद्रमा को मां का कारक माना गया है और पूरी वैदिक ज्योतिष चंद्रमा पर अर्थात आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्रमा ही आपकी मां है और चंद्रमा ही आपका मन। इसलिए मन को प्रसन्न रखने के लिए मां को प्रसन्न रखें और यदि मां प्रसन्न होंगी तो आपका मन प्रसन्न हो ही जाएगा। जन्म कुंडली में ग्रहों की स्थिति आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य और सुख के बारे में भी बताती है।

आज का यह ब्लॉग आप की माता जी की चंद्र राशि को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

यदि आप अपनी माताजी कि चंद्र राशि नहीं जानते तो इसे जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

निःशुल्क ऑनलाइन कुंडली बनाएं  

रविवार 12 मई 2019 को मदर्स डे के दिन प्रातः काल चंद्र देव अपनी स्वराशि कर्क में स्थित रहेंगे और उसके बाद सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे। नीचे दी हुई राशियों से आप जान सकते हैं कि आपकी माता जी की राशि के अनुसार आपको आज क्या करना चाहिए। तो आइए अब जानते हैं कि आपको इस मदर्स डे पर अपनी मां को क्या गिफ्ट देना चाहिए:

  • मेष राशि

आज का सारा दिन आप अपनी माता जी के नाम करने वाले हैं। आज आप उन्हें चाँदी से बनी कोई चीज भेंट करें, जैसे कि चाँदी का कोई बर्तन या फिर कोई नेकलेस। इसके बाद आज सभी कामों से छुट्टी लें और पूरा दिन घर पर बताएं। आपकी मां को इससे अधिक आपसे कुछ नहीं चाहिए।

मेष दैनिक राशिफल

  • वृषभ राशि

आज के दिन अपनी माता जी को भरपूर नींद लेने दे और उनके हाथ से सभी काम वापस लेने और उन्हें पूरा आराम करने दें। इसके बाद आप चाहे तो इन्हें खूबसूरत सी ड्रेस भेंट कर सकते हैं और यदि आप साथ में उन्हें एक बढ़िया सा परफ्यूम भी गिफ्ट करेंगे तो बात सोने पर सुहागा वाली हो जाएगी।

वृषभ दैनिक राशिफल

  • मिथुन राशि

जीवन में हरियाली की बहुत आवश्यकता है और आज यही हरियाली आपको भी चाहिए होगी। आज आपको क्या करना है कि अपनी माताजी के सिरहाने एक छोटा सा इनडोर प्लांट रख दे और जैसे ही आपकी मां सुबह उठने के बाद उस प्लांट पर नजर डालेंगी तो वह उन्हें अंदर से बहुत खुशी देगा। आप चाहे तो प्लांट का सेट भी दे सकते हैं और उसके साथ कोई छोटा सा आप पर्सनल मैसेज भी।

मिथुन दैनिक राशिफल

  • कर्क राशि

आज के दिन आपको उनके लिए कुछ खास करना चाहिए। जैसे कि उनकी पसंद का खाना बताएं और कोई खूबसूरत सा कार्ड अपने हाथों से बनाकर उन्हें भेंट करें। इसके बाद आप देखेंगे कि उनकी आंखों से खुशी के आँसू नहीं निकलेंगे। आप चाहें तो उनकी कुकिंग में हेल्प करने के लिए कोई अच्छा होम अप्लायंस भी उन्हें भेंट कर सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल

  • सिंह राशि

आपके लिए आज का दिन काफी स्पेशल रहने वाला है क्योंकि आज आपको वह काम करना है जिससे आप अक्सर भागते हैं। आज आप सुबह-सुबह अपनी माता जी के सामने जाएं और कोई एक ऐसा रेजोल्यूशन ले जिसके लिए वह आपको काफी समय से कह रही हैं। ऐसा करके आप देखेंगे कि आप न केवल उनका दिल जीत पाने में कामियाब रहे बल्कि आप अपने इस कार्य से उनके चेहरे पर मुस्कुराहट भी ले आएँगे।

सिंह दैनिक राशिफल

  • कन्या राशि

आज आप अपनी माताजी के लिए एक अच्छा सा लव नोट लिखें और उन्हें बताएं कि आपके जीवन में उनकी क्या अहमियत है। अपनी फीलिंग्स को दर्शाने के लिए आप कोई खूबसूरत सा फोटो फ्रेम, जिसमें आप के बचपन की फोटो उनके साथ हो, लगाकर दे सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल

  • तुला राशि

आज का दिन आपको काफी मनोरंजक बनाना है और इसके लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर दें। आज के दिन अपनी माता जी को कोई अच्छी सी फिल्म दिखाने लेकर जाएं और बाहर डिनर का प्लान भी अवश्य बनाएँ। इससे वह काफी हल्का फील करेंगी और काफी खुश भी रहेंगी।

तुला दैनिक राशिफल

  • वृश्चिक राशि

आपकी माता जी को मिस्ट्री बहुत पसंद है। इसलिए आज आप उनके लिए कोई रहस्य से भरपूर किताब लेकर आ सकते हैं अथवा उन्हें किसी ऐसे ही स्थान पर लेकर जा सकते हैं जहां रहस्य और रोमांच भरा पड़ा हो। इसके लिए आप अपने किसी एडवेंचर कैंप अथवा किसी म्यूजियम में लेकर जा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल

  • धनु राशि

आज आपको सारा दिन आउटिंग में बिताना चाहिए। पहले से ही पक की प्लानिंग कर ले और आज अपनी माता जी को कहीं दूर घुमाने लेकर जाएं। ऐसा करने से ना केवल उनका मानसिक तनाव समाप्त होगा बल्कि उनके अंदर जो एक स्वतंत्रता की भावना है उसकी भी वृद्धि होगी और वह काफी खुश रहेंगी।

धनु दैनिक राशिफल

  • मकर राशि

आप अपनी माता जी को ताजे फूल या उन से बना गुलदस्ता भेंट कर सकते हैं।  जैसे कि वह सुबह सो कर उठें, ये फूल उनकी आंखों के सामने होने चाहिए। लेकिन केवल इतना ही नहीं, इसके साथ ही साथ आप उन्हें चांदी से बना कोई उपहार भी दे सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल

  • कुंभ राशि

आपकी माता जी काफी गंभीर प्रवृत्ति की है और आसानी से अपनी बातों से नहीं पलटतीं। उनके लिए उनके उसूल की सबसे महत्वपूर्ण हैं। आज के दिन आपने कोई स्टेशनरी का आइटम जैसे कि कोई खूबसूरत सा पैन और डायरी भेंट कर सकते हैं। जिसमें वह अपनी जिंदगी के लम्हों को कैद कर सकती हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल

  • मीन राशि

स्मृतियों को संजोना कोई आपकी माता जी से सीखे। आज आप उनके लिए कोई उनकी पसंद का गाना गाएं, नाचें और साथ में कोई पिलो कवर जिस पर उन को खुश करने के लिए कुछ लिखा हो या उनका फोटो लगा हो, उन्हें भेंट कर सकते हैं। आप जानते हैं कि आपकी माता जी बहुत भावुक है इसलिए इस गिफ्ट के बाद संभव है कि उनकी आंखों से प्यार भरे आँसू निकल आएँ।

मीन दैनिक राशिफल

यह ऐसी छोटी-छोटी बातें हैं जिनके द्वारा हम अपनी माता जी के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि भले ही हमारे पास रोजमर्रा के कामों से फुरसत ना हो लेकिन फिर भी हमारे दिल में हमारी मां का प्यार हमेशा मौजूद है और रहेगा। अपनी माता जी को आज तक के लिए किए गए उन के त्याग और आपके प्रमोशन के लिए धन्यवाद दें और उन्हें कहे कि आप उन्हें अपनी मां के रूप में पाकर धन्य है। वास्तव में धन्यवाद से बढ़कर उनके लिए कोई उपहार हो ही नहीं सकता। यही मदर्स डे का सही मायनों में अर्थ भी है।

हम आशा करते हैं कि मदर्स डे पर हमारा यह ब्लॉग आपको पसंद आया होगा और इसकी सहायता से आप इस दिन का भरपूर लाभ उठाएंगे और अपनी मां को सबसे स्पेशल फील करवाएंगे। एस्ट्रोसेज की ओर से आप सभी को मदर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं !

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.