मर्दानी 2: ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानें यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेगी

मर्दानी 2: ज्योतिष के अनुसार गणना

  • रिलीज की तारीख: 13 दिसंबर 2019
  • रिलीज का समय:  9:00 बजे सुबह 
  • जगह: मुंबई 

mardani-movie

मर्दानी 2 मूवी की प्रश्न कुंडली

नोट – यह गणना वैदिक और अंक ज्योतिष का संयुक्त फल है।  

  1. अकज्योतिष के अनुसार मर्दानी 2 मूवी का भाग्यांक 3 है। हालांकि अंक ज्योतिष की गणना के आधार पर मूवी का भाग्यांक 1 है लेकिन मूवी के आगे लिखे नंबर 2 को 1 के साथ जोड़ दें तो भाग्यांक बनाता है 3।
  2. 3 नंबर को अंकज्योतिष में बृहस्पति का स्वामित्व प्राप्त है। वहीं वैदिक ज्योतिष में यह नंबर मिथुन राशि का है जिसका स्वामी ग्रह बुध है। इसका मतलब है कि बुध और गुरु ग्रह के साथ मिथुन राशि इस फिल्म की सफलता के लिये सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे। 
  3. उपरोक्त प्रश्न कुंडली में मिथुन राशि सप्तम भाव में है, इस घर में राहु और चंद्रमा भी उपस्थित हैं। ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा महिलाओं का प्रतिनिधित्व करता है वहीं राहु विचित्र स्थितियों और अमानवीय कार्यों को दर्शाता है। यह फिल्म एक लड़की (चंद्रमा) के क्रूर बलात्कार (राहु) पर केंद्रित है। इसका अर्थ है कि फिल्म की रिलीज की तारीख फिल्म के लिये अनुकूल है। 
  4. बुध ग्रह जोकि मिथुन राशि का स्वामी है द्वादश भाव में मित्र ग्रह सूर्य के साथ स्थित है। द्वादश भाव में बुध वृश्चिक राशि में है, यह बुध ग्रह के लिये प्रतिकुल संकेत है। हालांकि यह अपने मित्र ग्रह सूर्य से समर्थन प्राप्त कर रहा है, इसलिये यह स्थिर स्थिति में रहेगा। फिल्म की सफलता के लिये यह अनुकूल स्थिति है। 
  5. प्रश्न कुंडली के प्रथम भाव या लग्न भाव में भाग्य का स्वामी बृहस्पति विराजमान है। यहां बृहस्पति बहुत मजबूत स्थिति में है क्योंकि यह अपने ही राशि धनु में स्थित है। अपनी राशि में होने के कारण यह दिग बली अवस्था में है। इसलिये जिस उद्देश्य से निर्माताओं ने यह फिल्म बनायी है वह उद्देश्य पूरा होगा।  
  6. ऊपर दी गई प्रश्न कुंडली में बृहस्पति और चंद्रमा एक दूसरे के केंद्र मे हैं। इस स्थिति से एक और योग का निर्माण कहा जाता है जिसे ‘गज-केसरी’ योग कहते हैं। अर्थात चंद्रमा (रानी मुखर्जी एक अभिनेत्री के तौर पर) अपने रॉबिन-हुड अवतार में लोगों को प्रभावित करेगा।    
  7. जरुरी नोट: कुंडली में एक ध्यान देने वाली बात यह भी है कि शुक्र-चंद्रमा पहले और सातवें घर की धुरी में उपस्थित हैं। शुक्र-चंद्र की स्थिति से पता चलता है कि फिल्म में महिला वर्चस्व को प्रदर्शित किया जायेगा, यह पक्ष फिल्म की सफलता के लिये अच्छा है।  
  8. ज्योतिष के जानकारों के लिये: भाग्य स्वामी बृहस्पति धनु राशि में मजबूत अवस्था में स्थित है, बृहस्पति ग्रह बच्चों का प्रतिनिधित्व भई करता है। यह फिल्म बच्चों और क्रूर बलात्कार पर आधारित है। इसलिये इस फिल्म का नाम मर्दानी 2 फिल्म के कथानक के अनुसार बहुत अनुकूल है। 
  9. कुल मिलाकर कहा जाए तो यह फिल्म दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की जायेगी। खासकर महिला दर्शकों द्वारा। 

ज्योतिष से जुडें उपायों और यंत्र आदि खरीदने के लिये हमारी वेबसाईट विजिट करें- ऐस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर 

हमारी ओर से मर्दानी-2 मूवी की टीम को शुभकामनाएं।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.