कैसा रहेगा M नाम वालों के लिए साल 2019?

व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बातें बयां करता है। यह बात सच है क्योंकि नाम का पहला अक्षर हमारी राशि के अनुसार रखा जाता है। नाम राशिफल के अनुसार, इस लेख में हम आपको बताएंगे कि जिन लोगों का नाम अंग्रेज़ी के M अक्षर से शुरु होता है उन जातकों के लिए साल 2019 कैसा रहेगा। इसमें हम उनके करियर, आर्थिक जीवन, शिक्षा, पारिवारिक जीवन, स्वास्थ्य एवं प्रेम जीवन के बारे में विस्तार से जानेंगे।

करियर

राशिफल 2019 में जनवरी से लेकर अप्रैल तक का समय आपके करियर के लिए बेहद अच्छा रहेगा। हालांकि मई में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। जून में आपको फिर से अच्छे परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। जुलाई-अगस्त और सितंबर में आप अपनी सफलता को लेकर निराश रह सकते हैं। अक्टूबर में परिस्थितियाँ सुधरेंगी और आपको फिर से अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। इस समय आपको किसी अन्य कंपनी से कोई अच्छा ऑफर भी मिल सकता है। साल के अंतिम महीनों में परिस्थितियाँ आपके लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं रहेंगी, इसलिए सावधान रहें।

आर्थिक जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आर्थिक जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जनवरी को छोड़ दिया जाए तो फरवरी-मार्च और अप्रैल में आपको धन हानि हो सकती है। उसके बाद अप्रैल-मई का समय आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। इस समय आपको आर्थिक क्षेत्र में कोई बड़ा लाभ मिल सकता है।

मई के बाद जून व सितंबर और दिसंबर के महीनों में भी आपको भरपूर आर्थिक लाभ मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। इस साल अगर आप धन की बचत करना चाहते हैं तो उसमें कामयाब होंगे। वहीं आपके ख़र्चों पर नज़र डालें तो फरवरी और मार्च में आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। यदि बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया है तो आपका लोन पास हो जाएगा।

 कैसा रहेगा S नाम वालों के लिए साल 2019?

शिक्षा

राशिफल 2019 के अनुसार सिंह राशि के छात्रों के लिए यह साल थोड़ा कमज़ोर दिखाई दे रहा है। हालांकि जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए जनवरी से मार्च तक का समय बहुत उत्तम रहेगा। मार्च के बाद पढ़ाई मेहनत की बजाय किस्मत और भगवान के भरोसे ज़्यादा रहेगी। वहीं जो छात्र विदेश में शिक्षा पाना चाहते हैं तो अप्रैल-मई का समय उनके लिए शुभ रहेगा। इस समय आप शिक्षा पाने के लिए विदेश जा सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए शुरुआती महीने बहुत ही अच्छे हैं। हालांकि सितंबर और नवंबर का समय आपको अच्छे परिणाम दे सकता है।

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए शानदार रहेगा। जनवरी में घरेलू परिस्थितियों में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव नज़र आ सकता है। भाई-बहनों के लिए भी यह वर्ष बहुत ही अनुकूल दिखाई दे रहा है। पिताजी की सेहत का ख्याल रखें। मई-जून में घर के किसी सदस्य के विवाह होने की संभावना है। जबकि जुलाई-अगस्त में घर में पूजा-पाठ जैसे पवित्र कार्य का आयोजन भी हो सकता है।

प्रेम जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस साल M नाम वाले लोगों का प्रेम जीवन चुनौतीपूर्ण भरा रह सकता है, इसलिए आपको इस साल ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के कारण भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। कभी-कभार अपने रिलेशनशिप से आप असंतुष्ट दिखाई देंगे।

यदि साथी आपसे रूठा है तो उसे कोई प्यारा सा तोहफ़ा देकर मनाया जा सकता है। परिस्थितियाँ हमेशा प्रेम जीवन के लिए बुरी नहीं रहेंगी। साथ में कहीं ट्रिप पर भी जाना हो सकता है। इस साल आप अपने जीवनसाथी के साथ विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं। नए-नए रिलेशनशिप में जल्दबाज़ी बिल्कुल भी न दिखाएं और अपने भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

लाल किताब राशिफल 2019 – जानें अपने नए साल का भविष्यफल

स्वास्थ्य

अब जानेंगे आपके स्वास्थ्य के बारे में यानि साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी हेल्थ लाइफ इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा। साल के शुरुआती महीनों यानि जनवरी-फरवरी के समय में सर्दी-जुकाम की शिकायत रह सकती है। हालांकि फरवरी मध्य से आपको स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। जबकि अप्रैल से लेकर सिंतबर तक का समय आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है।

इस समय आप अपनी सेहत को लेकर ज़्यादा गंभीर दिखेंगे। उधर, दिसंबर में अपनी सेहत का ख़्याल रखें। इस समय आपको पेटदर्द, अपच, सिरदर्द, खाँसी आदि की समस्या रह सकती है। इस वर्ष आपको बुखार और गठिया रोग के अलावा आँखों से संबंधित परेशानी रह सकती है। अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

उपाय / टोटके

  • मद्यपान से परहेज़ करें
  • तला हुआ / गरिष्ठ भोजन न करें
  • मन्दिर में सिर झुकाएं
  • विधवा स्त्रियों का मान / सहायता करें

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आप इस लेख को लेकर कोई प्रतिक्रिया देना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। एस्ट्रोसेज से जुड़ने के लिए धन्यवाद।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.