KXIP Vs SRH (8th April): IPL 2019 आज के मैच की भविष्यवाणी

आईपीएल सीजन-12 का 22वाँ मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। यह मुकाबला 8 अप्रैल को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। आइए ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते है कि आज का मुकाबला किस टीम के नाम रहने वाला है।

22nd-ipl-2019-match-prediction

यदि आप क्रिकेट और आईपीएल से जुड़ी भविष्यवाणियों के नोटिफ़िकेशन अपने मोबाइल फ़ोन पर पाना चाहते हैं, तो कृपया देखें–
क्रिकेट की भविष्यवाणियाँ सब्सक्राइब करें

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच की ज्योतिषीय भविष्यवाणी

22nd-ipl-hi

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच की भविष्यवाणी प्रश्न कुंडली पर आधारित है। यहाँ हम यह स्पष्ट कर देते हैं कि प्रश्न कुंडली के लिए पूछा गया प्रश्न सनराइजर्स हैदराबाद के लिए है। इसलिए आज के मैच की ज्योतिषीय भविष्यवाणी सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर प्रभावी होगी। ज्योतिष विज्ञान में इस तरह की भविष्यवाणी को देखने के लिए लग्न भाव, लग्नेश, षष्टम भाव और षष्टम भाव के स्वामी का विचार किया जाता है। ऊपर दी गई कुंडली में हमने कुंभ राशि को लग्न राशि माना है। ऐसा इसलिए क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद की नाम राशि कुंभ है।

लग्न भाव में दो शुभ ग्रह शुक्र और बुध बैठे हुए हैं। इनमें शुक्र ग्रह नवम भाव यानि भाग्य भाव का स्वामी है और बुध पंचम भाव का अधिपति है। लग्न में बैठे ये दोनों ही ग्रह दो राज योग बना रहे हैं। यानि कुंडली का लग्न बेहद ही मजबूत स्थिति है।

वहीं लग्न भाव का स्वामी शनि ग्यारहवें भाव में विराजमान है। यह भाव इच्छा पूर्ति का कारक है जो शनि के लिए शुभ है। वहीं ग्यारहवें भाव का मालिक बृहस्पति भी शनि को बली कर रहा है। यद्यपि गुरु बृहस्पति राहु केतु के अक्ष पर है। लेकिन ये दोनों ग्रह इसके वश में है। कुंडली में लग्न भाव का स्वामी भी मजबूत है।

वहीं छठे भाव पर किसी भी ग्रह की शुभ या अशुभ दृष्टि नहीं है। इसलिए इसका फल सकारात्मक होगा या नकारात्मक यह षष्टम भाव के स्वामी चंद्रमा पर निर्भर करता है। कुंडली में चंद्रमा चौथे यानि सुख भाव में बैठा है जो कि उसके लिए शुभ स्थिति है। ज्योतिष नियमानुसार अगर चंद्रमा चौथे भाव में होता है तो वह दिग्बली होता है। इसके अलावा चौथे भाव में चंद्रमा उच्च का है और मंगल के साथ उसकी युति कुंडली में चंद्र मंगल योग बना रही है। ये स्थितियाँ चंद्रमा के बली होने का प्रमाण हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार यह कहा जा सकता है कि इस मुकाबले में हैदराबाद के जीतने की संभावना प्रबल है।

विजेता टीम : इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के जीतने की प्रबल संभावना है।

क्रिकेट की भविष्यवाणियाँ सब्सक्राइब करें

डिस्क्लेमर : हम यह स्पष्ट करते हैं कि मैच के संबंध में दी जा रही यह भविष्यवाणी अकादमिक और शोध के उद्देश्य से की गई है। इसके जरिये हम किसी भी तरह के गैरकानूनी कार्य जैसे- सट्टा और मैच फिक्सिंग को बढ़ावा नहीं देते हैं। कृपया इस तरह के गलत कार्यों से बचने की कोशिश करें।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.