Holi 2018 – होलिका दहन की रात करें यह वशीकरण उपाय

हमारे शास्त्रों में होलिका दहन की रात को काफी महत्वपूर्ण बताया गया है। माना जाता है क‍ि इस द‍िन तंत्र-मंत्र को मानने वाले खास स‍िद्ध‍ियों के लिए पूजा करवाते हैं। यही नहीं लोग अपने जीवन की छोटी बड़ी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए तथा अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए तरह तरह के टोने टोटके करते है।

हमारे शास्त्रों में भी कई ऐसे उपाय है जिनका उपयोग हम होली जैसी तंत्र रात्रि को कर के अपने सोए हुए भाग को जगा सकते है। अगर आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएं है तो इस दिन कुछ ख़ास उपाय करके आप अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते है।

पति पत्नी के बीच अक्सर मतभेद होते है। पति को लगता है कि पत्नी उसकी इच्छा अनुसार नहीं चल रही और पत्नी को लगता है कि पति उसमे रूचि नहीं ले रहा है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको कुछ शास्त्रीय उपाय बताएंगे जिनसे आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

पुरुष करें ये उपाय

अगर आप अपनी पत्नी को अपने वश में करना चाहते है तो इस वशीकरण मंत्र का उपयोग करें। होलिका दहन की रात काकजंघा, तगर, केसर को “क्लीं कामदेवाय फट स्वाहा” मंत्र से अभिमंत्रित उसे अबीर या गुलाल में मिला ले फिर धुलेंडी वाले दिन इसे इच्छित स्त्री के सर पर डाल दें।

स्त्रियाँ करें ये उपाय

अपने पति को वश में करना चाहती है तो होलिका दहन की रात वैजयंती माला अपने घर ले आएं और इस माला की विधि अनुसार षडोषपचार पूजा करें।

सर्वश्रेष्ठ है होलिका दहन के लिए बृहस्पतिवार

इस वर्ष होलिका दहन 1 मार्च बृहस्पतिवार को है। तंत्र शास्त्रियों के अनुसार बृहस्पतिवार को होलिका दहन बहुत ही महत्वपूर्ण है। यही नहीं यह मेल तांत्रिक उपायों के लिए सर्वोत्तम है।

टोने टोटके से बचने के उपाय

अगर आप होली के दिन होने वाले टोने टोटके से अपने घर को और घरवालों को बचाना चाहते है तो यह उपाय अवश्य करें।

  1. होली की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का घर में प्रवेश नहीं होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है।
  2. होलिका दहन की रात को सरसों का उबटन बनाकर पूरे शरीर पर मालिश करें और फिर जो मैल निकले उसे होलिका में डाल दें। इससे जादू टोने का असर ख़त्म हो जाता है।
  3. नज़र दोष और अन्य टोने टोटके से अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए गाय के गोबर में जौ, अलसी, कुश मिलाकर छोटा उपला बनाएं और फिर इसे घर के मुख्य दरवाजे पर टांग दें।
  4. धुलैंडी के दिन होलिका की राख को माथे पर लगाएं। इसे बायीं ओर से दायीं ओर तीन रेखा खींचें। माथे पर इस त्रिपुण्ड को लगाने से 27 देवता प्रसन्न होते हैं।

ध्यान रहें, अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए उपाय ही करने चाहिए टोना या टोटके नहीं और एहतियात ही सबसे बड़ा उपाय है।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.