A नाम वाले लोगों के लिए क्या कहता है भविष्यफल 2019?

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2019 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा।

हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के A अक्षर से शुरु होता है। नाम राशिफल के अनुसार A अक्षर से शुरु होने वाले जातकों की मेष होती है और मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। अतः इन जातकों के ऊपर मंगल ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है। बहरहाल, हम जानते हैं कि राशिफल 2019 के अनुसार A नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2019 कैसा रहेगा।

करियर

इस साल आपको करियर में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। यदि आप निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो अपनी जॉब के कारण आप घर से दूर भी जा सकते हैं। सॉफ़्टवेयर इंजीनियर के लिए यह वर्ष ख़ास सौगात लेकर आएगा। इस क्षेत्र में विदेश जाने की भी संभावना है। ऑफिस की राजनीति से यदि आप दूरी बनाकर रखेंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी तरह के विवाद या झमेले में न पड़ें। साल के मध्य में आप बिजनेस ट्रिप पर जा सकते हैं। यदि आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं तो सरकार आपको इस वर्ष कोई बड़ा तोहफ़ा दे सकती है।

स्टार: 3.5/5

आर्थिक जीवन

इस साल A नाम वालों की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएंगी। साल की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि हो सकती है। जून-जुलाई में आपका क़ारोबार गति पकड़ेगा जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। परंतु यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो आपको धन की हानि हो सकती है। आपको विदेशी संबंधो से आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर के दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ मिलने की संभावना रहेगी।

स्टार: 3.5/5

शिक्षा

साल के प्रारंभ छात्रों का मन पढ़ाई से हट सकता है। अप्रैल-मई और अगस्त-सितंबर में शिक्षा के लिए परिस्थितियाँ बेहतर रहेंगी। सिंतबर में आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय अच्छा रहेगा। इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए यह वर्ष ख़ास रहने वाला है।

स्टार: 4/5

पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपके घर में सुख-शांति और समृद्धि आएगी। घर में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होगी। भाई-बहनों को इस वर्ष उनके क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। उनके विदेशगमन के भी योग हैं। परिजनों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। हालाँकि आपको अपने पिताजी की सेहत का ख़्याल रखना होगा। घर में किसी तरह का समारोह होने पर रिश्तेदारों से भेंट होगी। घर में भाई-बहनों की शादी के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह साल आपके पारिवारिक जीवन के लिए ख़ास रहने वाला है।

स्टार: 4/5

विवाह एवं संतान

इस साल आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जनवरी-फ़रवरी में वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होंगी। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। अप्रैल-मई में भी आपके वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों का आगमन होगा। इस समय आपको संतान प्राप्ति से संबंधित ख़ुशख़बरी मिलने की संभावना है। वहीं अगस्त-सितंबर में जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है। लिहाज़ा उनकी सेहत का ख्याल रखें।

संतान पढ़ाई-लिखाई में बेहतर प्रदर्शन करेगी। जुलाई से सितंबर तक की अवधि में बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें। इस दौरान उनकी सेहत में कमी आ सकती है। वहीं साल के अंत में उनके स्वभाव में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान उन्हें प्यार से समझाएं।

स्टार: 3/5

प्रेम जीवन

इस साल A नाम वाले लोगों का प्रेम जीवन स्थिर रहेगा। साल का शुरुआती समय यानी फ़रवरी माह प्यार के रिश्ते को एक नया मुकाम दे सकता है। मार्च के मध्य से अप्रैल के मध्य तक की अवधि प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है। साल के बाक़ि महीनें भी प्रेम जीवन के लिए अनुकूलता लिए हुए है। वहीं जिन लोगों को सच्चे प्यार की तलाश है उनकी यह तलाश इस वर्ष पूरी होगी।

स्टार: 4/5

स्वास्थ्य

राशिफल 2019 के अनुसार A नाम वाले लोगों के लिए यह साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। शुरुआत में आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। जनवरी-फरवरी में आपकी जीवनशैली में बदलाव आ सकता है। जुलाई-अगस्त में आप किसी रोग से पीड़ित हो सकते हैं। अतः इस समय अपनी सेहत का ख़्याल रखें और अपने आसपास सफ़ाई पर ध्यान दें। सितंबर-अक्टूबर में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रह सकती है। नबंवर-दिसंबर में आप पूरी तरह से फिट रहेंगे।

स्टार: 3.5/5

उपाय

  • प्रत्येक बृहस्पतिवार को पीपल की जड़ पर जल अर्पित करें
  • माह में एक बार किसी मंदिर / गुरुद्वारे में 8 किलो आलू दान करें
  • मजदूरों को यदा कदा भोजन करायें और तीर्थ यात्रा करें

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आप इस लेख को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स पर अपना फीडबैक दे सकते हैं। एस्ट्रोसेज से जुड़ने के लिए धन्यवाद!

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.